पूणेविजनेस

सैमसंग त्‍यौहारों से पहले भारत में लॉन्‍च करेगा 10 एआई वाशिंग मशीनें

सैमसंग त्‍यौहारों से पहले भारत में लॉन्‍च करेगा 10 एआई वाशिंग मशीनें

विशाल समाचार नेटवर्क पुणे : भारत के सबसे बड़े कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ब्रैंड, सैमसंग ने इस साल त्‍यौहारों के सीजन के लिये 10 वाशिंग मशीनें पेश करने की अपनी योजना की घोषणा की है। कंपनी ने हाल ही में अपनी आगामी फ्रंट-लोड एआई-पावर्ड वाशिंग मशीनों का टीज़र दिखाया था। यह मशीनें इस महीने के आखिर में लॉन्‍च की जाएंगी।

 

 

 

नई एआई-पावर्ड वाशिंग मशीनें भारतीय ग्राहकों के लिए कंपनी के घरेलू उपकरणों की प्रीमियम बीस्‍पोक एआई रेंज का हिस्‍सा हैं। इन मशीनों में बेहतर कनेक्टिविटी दी गई है और यह इंटेलिजेंट तथा सहज समाधानों के साथ शानदार अनुभव देती हैं। यह सभी मिलकर स्‍मार्ट घर के अनुभव में बदलाव लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

 

 

 

एक वक्‍तव्‍य में सैमसंग इंडिया ने कहा, ‘‘इस साल त्‍यौहारों के सीजन से पहले सैमसंग भारत में निर्मित एआई-पावर्ड वाशिंग मशीनों की एक रोमांचक श्रृंखला लॉन्‍च करेगी। नई श्रृंखला में 10 मॉडल होंगे और इनमें मौजूद एआई इनोवेशन कपड़े धोने की पूरी प्रक्रिया को आसान बनाएंगे। यह सीरीज लॉन्‍ड्री के बाजार में एक गेम चेंजर बन सकती है और इससे सैमसंग इंडिया की वाशिंग मशीनों के पोर्टफोलियो का विस्‍तार होगा।’’

 

 

 

सैमसंग इंडिया ने कहा कि जल्‍द ही लॉन्‍च होने जा रही ये वाशिंग मशीनें कपड़े धोने में लगने वाली मेहनत को करेंगी और ये एआई-पावर्ड फीचर्स से लैस होंगी। इससे यूजर्स की ‘लाइफस्‍टाइल’ बेहतर हो जाएगी। कुल मिलाकर यूजर्स का अनुभव ज्‍यादा ‘स्‍मार्ट, बेहतर और पर्यावरण के अनुकूल’ हो जाएगा।

 

 

 

सैमसंग ने इस साल के अप्रैल में भारतीय उपभोक्‍ताओं के लिये बीस्‍पोक एआई होम अप्‍लायंसेज के 2024 लाइन-अप से पर्दा हटाया था। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की उन्‍नत टेक्‍नोलॉजीज और स्‍मार्टथिंग्‍स से लैस यह नये उत्‍पाद ग्राहक की सुविधा में एक मील का पत्‍थर हैं। इसका श्रेय हाइपर-कनेक्‍टेड इकोसिस्‍टम को जाता है।

 

 

 

बीस्‍पोक एआई कंपनी के ‘‘एआई फॉर ऑल’’ विजन का प्रतीक है। कंपनी बेहतर सुरक्षा, संवहनीयता एवं सुलभता से जीवन को समृद्ध बनाना चाहती है। एआई विजन, एआई वॉइस और एआई डाटा टेक्‍नोलॉजीज का इस्‍तेमाल करते हुए, सैमसंग ने नये अनुभव देने का वादा किया है। इसमें होम अप्‍लायंसेज को ज्‍यादा सहजता से चलाया और कनेक्‍ट किया जा सकता है और यूजर को ज्‍यादा निजी अनुभव मिलेंगे।

 

 

 

सैमसंग के घरेलू उपकरण रोजाना की जिन्‍दगी में काम आने वाले साधारण टूल्‍स से कहीं बढ़कर हैं। यह क्षमता, कनेक्टिविटी और पर्सनलाइजेशन में नवाचारों के माध्‍यम से यूजर्स का जीवन बदलने का वादा करते हैं। इसका उद्देश्‍य उपभोक्‍ताओं को रोजाना की जिन्‍दगी में ज्‍यादा आजादी देना और घर के कामों में लगने वाले उनके समय में बचत करना है। इस तरह, हैबिट लर्निंग और सेंसिंग जैसे एआई के माध्‍यम से घरेलू उपकरणों को चलाने की सुविधा रोजमर्रा के कामों को बहुत नियंत्रित और आसान बना देती है।

 

 

 

उदाहरण के लिये, नये एआई-पावर्ड सैमसंग रेफ्रिजरेटर्स के साथ यूजर्स फूड पैकेजेस के खत्‍म होने की तारीखें देख सकते हैं। इसके लिये एआई विजन इनसाइड फीचर होता है। यूजर्स सैमसंग फूड से रेसिपी के कस्‍टमाइज्‍़ड रिकमेंडेशन पूछ सकते हैं। स्‍मार्टथिंग्‍स में एआई एनर्जी सेविंग से यूजर्स बिजली भी बचा सकते हैं। स्‍मार्ट फॉरवर्ड फीचर लगातार डिवाइस के अपग्रेड देता है। इतना ही नहीं, सैमसंग नॉक्‍स के साथ यूजर्स

की निजी जानकारी सुरक्षित रहती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button