पूणे

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बाढ़ पीड़ितों को राहत चेक बांटे

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने बाढ़ पीड़ितों को राहत चेक बांटे

 

विशाल समाचार नेटवर्क पुणे: उपमुख्यमंत्री और जिला संरक्षक मंत्री अजीत पवार ने सरकारी रेस्ट हाउस में प्रतिनिधि तरीके से बाढ़ पीड़ितों को राहत चेक वितरित किया. सब्सिडी की राशि सभी परिवारों के बैंक खाते में जमा की जाएगी।

 

इस अवसर पर संभागीय आयुक्त डॉ. चंद्रकांत पुलकुंदवार, पुणे मनपा आयुक्त डॉ. राजेंद्र भोसले, कलेक्टर डॉ. सुहास दिवसे, उपविभागीय अधिकारी स्नेहा किसवे, यशवंत माने, तहसीलदार किरण सुरवासे, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी विठ्ठल बनोटे आदि उपस्थित थे.

 

बाढ़ की स्थिति में नागरिकों को अधिक सतर्क रहना चाहिए और प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। इस अवसर पर श्री पवार ने निर्देश दिये कि खडकवासला बांध से पानी छोड़े जाने के बाद नदी तल में प्रवाह बाधित न हो इसके लिये नगर निगम आवश्यक कदम उठाये.

 

जुलाई 2024 में भारी बारिश और तूफान के कारण जिले में कई नागरिकों की क्षति हुई थी। प्रशासन ने उन परिवारों को सहायता वितरण शुरू कर दिया है जिनके घरों में पानी घुस गया है. विशेष बात यह है कि सरकार ने प्रति परिवार 5,000 रुपये की जगह 10,000 रुपये देने की मंजूरी दे दी है. इसके अनुसार, पुणे शहर में 7 हजार 977 परिवारों को 7 करोड़ 97 लाख 70 हजार रुपये, हवेली तालुका में 682 परिवारों को 68 लाख 20 हजार रुपये, पिंपरी चिंचवड़ शहर में 7 हजार 519 परिवारों को 7 करोड़ 51 लाख 90 हजार रुपये दिए जा रहे हैं। मुलशी तालुका में 90 परिवारों को 9 लाख।

 

इसके अलावा, बिजली के झटके से मरने वाले दो व्यक्तियों के परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 10-10 लाख रुपये दिए गए हैं, जबकि मुलशी तालुका के आधारवाड़ी में भूस्खलन के कारण मरने वाले व्यक्ति के परिवारों को दिया गया है। 4 लाख रुपये का अनुदान.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button