धर्मपूणे

विमान नगर स्थित गंगा नेबुला सोसाइटी के बच्चों ने भगवान गणेश को धुरवा अर्पित करने के महत्व को दर्शाने वाले नाटक में भाग लिया

विमान नगर स्थित गंगा नेबुला सोसाइटी के बच्चों ने भगवान गणेश को धुरवा अर्पित करने के महत्व को दर्शाने वाले नाटक में भाग लिया

 

गंगा नेबुला सोसायटी ने उत्साह के साथ मनाया गणेशोत्सव

पुणे: विमान नगर स्थित गंगा नेबुला सोसाइटी में गणेशोत्सव उत्सव बड़े उत्साह के साथ शुरू हो गया है और यह वार्षिक उत्सव निवासियों को एक अनोखे और पोषित तरीके से एक साथ लाकर उनके दिलों में एक विशेष स्थान रखता है। हर साल गणेशोत्सव समारोह के दौरान निवासियों के बीच उत्सव के मूड और सामुदायिक जुड़ाव की जबरदस्त भावना के साथ उत्सव अत्यंत उत्साह के साथ मनाया जाता है।

 

समारोह एक भव्य जुलूस के साथ शुरू हुआ, जहां खूबसूरती से तैयार की गई भगवान गणेश की मूर्ति को निवासियों के उत्साह और पारंपरिक ढोल की थाप के बीच सोसायटी की सड़कों पर घुमाया गया। निवासी विभिन्न सांस्कृतिक और धार्मिक गतिविधियों में भाग लेते हैं और सदस्यों द्वारा दैनिक आरती की जाती है और भगवान गणेश से आशीर्वाद मांगा जाता है।

 

सांस्कृतिक कार्यक्रम, नृत्य प्रदर्शन और अन्य प्रतियोगिताएँ आयोजित की जाती हैं और पूरे निवासी, विशेषकर छोटे बच्चे इन गतिविधियों में बड़े उत्साह के साथ भाग लेते हैं। सोसायटी के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा भगवान गणेश को धुरवा चढ़ाने के महत्व को दर्शाते हुए प्रस्तुत नाटक ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके अतिरिक्त, सोसायटी पर्यावरण की रक्षा के लिए टिकाऊ प्रथाओं को बढ़ावा देते हुए, पर्यावरण-अनुकूल समारोहों को प्रोत्साहित करती है।

 

गणेशोत्सव समारोह न केवल यहां के निवासियों के बीच संबंधों को मजबूत करता है, बल्कि एक समुदाय के एक साथ आकर अपनी आस्था, संस्कृति और एक बेहतर समाज के लिए प्रतिबद्धता का जश्न मनाने का एक सुंदर उदाहरण भी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button