इटावा

भगवती जागरण समिति के तत्वावधान में आयोजित 32वें भगवती जागरण कार्यक्रम ने नगर में भक्ति का संचार किया

 

भगवती जागरण समिति के तत्वावधान में आयोजित 32वें भगवती जागरण कार्यक्रम ने नगर में भक्ति का संचार किया

विशाल समाचार संवाददाता इटावा 

इटावा:  भगवती जागरण समिति के तत्वावधान में आयोजित 32वें भगवती जागरण कार्यक्रम ने नगर में भक्ति का संचार किया। लालजी साहब के बाग में आयोजित इस कार्यक्रम में श्रद्धालु श्रोता रात भर डटे रहे और माता की भेंटों, देवी गीतों, और धार्मिक भजनों में खो गए।

कार्यक्रम का शुभारंभ पंडित धर्मेंद्र वशिष्ठ द्वारा पूजा पाठ और मां की ज्योति जलाने के साथ हुआ। इसके बाद तुलना हाथरसी ने गणेश वंदना प्रस्तुत की जबकि भजन गायिका प्रिया जैन ने “कौन कहता है भगवान आते नहीं” जैसे भजनों से श्रद्धालुओं का मन मोह लिया।

 

मथुरा से आए गायक कलाकार बंटू शर्मा ने “चलो बुलावा आया है माता ने बुलाया है” जैसे सुंदर भजन प्रस्तुत किए, जबकि हाथरस से आए रवि खन्ना ने “भोले को भोले मेरे यार को मना ले” जैसे भजनों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। गायिका अंजली यादव द्वारा प्रस्तुत “तू क्यों नहीं लो रे मैया की चुनरी” देवी गीत पर श्रद्धालु दर्शक खड़े होकर नृत्य करते दिखे।

कार्यक्रम के दौरान भिन्न-भिन्न देवी देवताओं की आकर्षक झांकियां भी सजाई गईं जिनमें गणेश जी, बालाजी महाराज, राधा कृष्ण, लड्डू गोपाल, और शेर पर सवार माता रानी शामिल थीं। माता रानी का सुंदर भवन मैनपुरी के सुरजीत शाक्य द्वारा बनाया गया था।

भगवती जागरण के अंत में तारा रानी की कथा सुनाई गई और हलवा चना प्रसाद के रूप में वितरित किया गया। आयोजन समिति के बटेश्वरी दयाल प्रजापति, प्रकाश चंद्र झा, अशोक अरोड़ा, रमेश जैन, मनोज गुप्ता बॉबी, पवन दुबे, पंकज पाठक और प्रदीप चौरसिया ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए समस्त नागरिकों और सहयोगियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button