रीवा

रबी सीजन के दौरान बिजली व्यवस्था चाक-चौबंद रखें – प्रबंध संचालक

रबी सीजन के दौरान बिजली व्यवस्था चाक-चौबंद रखें – प्रबंध संचालक

 

अनिल सिंह रीवा : . एमपी ट्रांसको के प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने मध्यप्रदेश में आगामी रबी सीजन के मद्देनजर मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी की समीक्षा बैठक ली। बैठक में प्रबंध संचालक इंजी. सुनील तिवारी ने कंपनी के वर्तमान कार्यो, ट्रांसमिशन लाइनों और सबस्टेशनों के मेंनेटेनेंस कार्यो की प्रगति की समीक्षा की तथा नवम्बर, दिसम्बर माह में सिंचाई के दौरान विद्युत की बढ़ने वाली संभावित मांग की चुनौतियों और उससे निपटने के उपायों पर विचार-विमर्श किया। इस समीक्षा बैठक में उन्होने निर्देश दिए कि एम.पी. ट्रांसको के अधिकारी मध्यप्रदेश में आगामी रबी सीजन में संभावित अधिकतम विद्युत मांग को हेंडल करने के लिये तैयार रहें।

प्रबंध संचालक ने निर्देश दिये कि रबी सीजन के पूर्व मैनटेनेंस के सभी कार्य समय पर पूर्ण कर लें एवं आपातकालीन परिस्थितियों में उपयोग आने वाली सभी सामग्रियों और स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता सुनिश्चित कर लें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन से संबंधित कार्य प्राथमिकता पर पूर्ण करें तथा सब स्टेशनो में कैपेसिटर बैंक स्थापना के बचे कार्य शीघ्र पूर्ण करें ताकि इसका फायदा इसी रबी सीज़न से मिलने लगे।

 

इंजी. सुनील तिवारी ने रबी सीजन के दौरान बिजली व्यवस्था चाक-चौबंद बनाये रखने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक के दौरान कहा कि एमपी ट्रांसको के सभी कार्यों में उत्कृष्टता बनाये रखने के लिये समय के अनुरूप परिवर्तन एवं नई तकनीक से कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने कार्य के दौरान सुरक्षा मापदंडों का पालन करने के निर्देश देते हुए कहा कि कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है अतः उनमे सुरक्षा के साथ काम करने की संस्कृति विकसित करने की जरूरत है। ट्रांसको में कर्मचारियों को विभिन्न विषयों पर साप्ताहिक रूप से निरंतर दी जा रही ट्रेनिंग की सराहना करते हुए उन्होंने नए विषयों जैसे व्यक्तित्व विकास, कम्युनिकेशन स्किल एवं आकस्मिकता मे जीवन रक्षक सीपीआर तकनीक की ट्रेनिंग दिए जाने हेतु विशेष निर्देश दिए। बैठक में ट्रांसको के हेडक्वार्टर जबलपुर के विभागाध्यक्ष तथा प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी सम्मिलित

हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button