पूणे

डॉ. नीलमताई गोरे  ने  कहा कि सुनसान जगहों पर पुलिस स्टेशनों को अपडेट किया जाए, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं, गश्त के दौरान सायरन का इस्तेमाल किया जाए. नीलम गोरे का पुणे पुलिस को निर्देश

डॉ. नीलमताई गोरे  ने  कहा कि सुनसान जगहों पर पुलिस स्टेशनों को अपडेट किया जाए, सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं, गश्त के दौरान सायरन का इस्तेमाल किया जाए. नीलम गोरे का पुणे पुलिस को निर्देश

 

महिलाओं पर बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाई जाए–उपाध्यक्ष डॉ. सफ़ेद

 

 पुणे: विधान परिषद के उपसभापति डाॅ. नीलम गोरे ने कहा.

 

पुलिस आयुक्त कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में डाॅ. गोरे बात कर रहे थे. इस मौके पर पुणे सिटी पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार मौजूद रहे.

 

डॉ गोरे ने कहा, पुणे शहर और उसके आसपास महिलाओं के खिलाफ हिंसा की घटनाएं बढ़ रही हैं। यह मामला बेहद चिंताजनक है और पुलिस को आरोपियों को पकड़कर उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए. नागरिकों की सुरक्षा के लिए बोपदेव घाट, दिवे घाट, वेताल हिल, एनडीए परिसर और अन्य निर्जन स्थानों पर गश्त बढ़ाई जानी चाहिए। गश्त के दौरान सायरन का प्रयोग किया जाए। दूरस्थ क्षेत्रों की पुलिस चौकियों को अपडेट किया जाए। साथ ही इस स्थान पर रात के समय प्रभावी प्रकाश व्यवस्था एवं भोंगा की व्यवस्था की जानी चाहिए। ऐसे स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर समय-समय पर निगरानी की जानी चाहिए। सुरक्षा की दृष्टि से नागरिकों को इसकी जानकारी देने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि उन्होंने पुणे पुलिस को इसके लिए पर्याप्त प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये हैं.

 

पिछले कुछ वर्षों में तुरंत पैसा कमाने के प्रलोभन के कारण अपराध में वृद्धि देखी जा रही है। इनकी विभिन्न प्रकार से सुरक्षा करना आवश्यक है। महिला सतर्कता समितियों की बैठकों के नतीजे और शिकायतों का निपटान कैसे किया गया, इसकी एक कार्रवाई रिपोर्ट सतर्कता समिति की महिला सदस्यों को दी जानी चाहिए। इससे अपराध पर नियंत्रण पाया जा सकता है. सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार विभिन्न चैंबर बनाने के निर्देश हैं। इसके अनुसार वरिष्ठ नागरिक सेल, जाति पंचायत उन्मूलन सेल, अंधविश्वास उन्मूलन सेल एवं मानव तस्करी संबंधी सेल की स्थापना की जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button