पूणेविजनेस

टाटा मोटर्स ने बेस्ट के ग्रीन मोबिलिटी सफर को दी रफ्तार,वली डिपो का विधुतीकरण पूरा

देवेन्द्र सिंह तोमर प्रतिनिधी

पुणे: भारत के सबसे बड़े वाणिज्यिक वाहन निर्माता टाटा मोटर्स ने वर्ली के बेस्‍ट डिपो में वाहनों की चार्जिंग के संपूर्ण बुनियादी ढांचे के सफल इंस्‍टालेशन की घोषणा की है। बैकबे, मालवणी और शिवाजी नगर डिपो के बाद वर्ली डिपो बेस्‍ट का चौथा डिपो होगा जिसका विद्युतीकरण किया गया है और इससे मुंबई शहर में इलेक्ट्रिक बसों की पहुँच व्‍यापक होगी। टाटा मोटर्स शेड्यूल के अनुसार बेस्‍ट को इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति कर रहा है। वर्ली डिपो का उद्घाटन एक भव्‍य समारोह से हुआ था, जहाँ महाराष्‍ट्र सरकार में पर्यटन और पर्यावरण के कैबिनेट मंत्री श्री आदित्‍य ठाकरे, बृहन्‍मुंबई महानगरपालिका की मेयर श्रीमती किशोरी पेडणेकर, बेस्‍ट अंडरटेकिंग कमिटी के चेयरमैन श्री आशीष चेंबूरकर, आईएएस और बेस्‍ट अंडरटेकिंग के महाप्रबंधक श्री लोकेश चंद्रा तथा महाराष्‍ट्र सरकार, बेस्‍ट और टाटा मोटर्स के प्रतिनिधि मौजूद थे।

इस यादगार अवसर पर आईएएस और बेस्‍ट अंडरटेकिंग के जनरल मैनेजर श्री लोकेश चंद्रा ने कहा, “हम वर्ली डिपो से इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू करने के लिए प्रसन्‍न हैं। मुंबई में इस चौथे डिपो के विद्युतीकरण से पर्यावरण-हितैषी इलेक्ट्रिक बसों की पहुँच व्‍यापक होगी और यात्रियों के फायदे के लिये नये रास्‍ते खुलेंगे। बेस्‍ट अपने बेड़े के विद्युतीकरण के लिये प्रतिबद्ध है और इस‍ महत्‍वपूर्ण उपलब्धि के लिये टाटा मोटर्स के साथ जुड़कर खुश भी है।‘’

इस अवसर पर अपनी बात रखते हुए, टाटा मोटर्स की प्रोडक्‍ट लाइन- बसेस के वाइस प्रेसिडेंट श्री रोहित श्रीवास्‍तव ने कहा, “हम अनोखी ‘वन टाटा’ पहल के तहत टाटा मोटर्स के साथ मिलकर वर्ली के बेस्‍ट डिपो में वाहन की चार्जिंग के संपूर्ण बुनियादी ढांचे का इंस्‍टॉलेशन पूरा होने की घोषणा करते हुए प्रसन्‍न हैं। टाटा मोटर्स वै‍कल्पिक ईंधन के लिये सर्वश्रेष्‍ठ टेक्‍नोलॉजी की पेशकश में आगे रहा है और भारत में इलेक्ट्रिक बसों का अग्रणी निर्माता है। हम इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति के साथ चार्जिंग के संपूर्ण बुनियादी ढांचे की स्‍थापना, रख-रखाव और परिचालन के लिये बेस्‍ट के साथ जुड़कर गर्व का अनुभव कर रहे हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button