विजनेस

टाटा मोटर्स ने सभी सेगमेंट्स में 21 नए कॉमर्शियल वाहन लॉन्च किए

पुणे : भारत के सबसे बड़े कॉमर्शियल वाहनों के निर्माता,टाटा मोटर्स ने आज 21 नए प्रॉडक्ट्स और वैरिएंट्स की विस्तृत और व्‍यापक रेंज लॉन्च कर भारत के आर्थिक विकास में योगदान देने की अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। इसे सभी श्रेणियों और सभी तरह सामान ले जाने तथा यात्रियों के लिए सुविधाजनक ट्रांसपोर्ट की उभरती जरूरत को पूरा करने के लिहाज से डिजाइन किया गया है। ये अत्‍याधुनिक वाहन टाटा मोटर्स के अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल के लिए स्‍थापित “पावर ऑफ 6” लाभ प्रस्ताव को फिर से स्थापित करते हैं। इसकी उत्पादकता काफी अधिक है और स्वामित्व की लागत (टीसीओ) काफी कम है।

टाटा मोटर्स के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर श्री गिरीश वाघ ने 21 वाहनों को लॉन्च करते हुए कहा, “भारतीय अर्थव्यवस्था को ताकत देने के लिए आधारभूत विकास के इंजन, उपभोक्ता खपत और ई-कॉमर्स को लगातार प्रयोग के लिए निरंतर ट्रांसपोर्टेशन सपोर्ट मुहैया कराते है। कॉमर्शियल वाहनों में लीडर होने के चलते वह भविष्य के लिए स्मार्ट और फ्यूचर रेडी वाहन लॉन्च कर ग्राहकों को उनके खर्च किए गए पैसे की सर्वश्रेष्ठ कीमत अदा करने का ऑफर देते हैं। आधुनिक फीचर्स से लैस 21 वाहनों को भारतीय अर्थव्यवस्था की उभरती हुई जरूरतों और प्रभावी ट्रांसपोर्ट की बढ़ती हुई मांग को पूरा करने के मकसद से डिजाइन किया गया है। अलग-अलग कार्यों के साथ किसी खास काम के लिए इस्तेमाल किए जाने इन वाहनों के हर पहलू को खास उद्देश्य से डिजाइन किया गया है। इसमें आधुनिक तकनीक और बेहतरीन ढंग से सुधारे गए पावर ट्रेन के साथ यूजर्स की सुविधा और आराम का खासतौर पर ध्यान रखा गया है। हमारे वाहन कम खर्च के साथ ज्यादा मुनाफा और राजस्व कमाने के लिए वाहन के ज्यादा से ज्यादा प्रयोग की उपभोक्ता की जरूरत को पूरा करने के लिए आदर्श वाहन हैं।”

टाटा मोटर्स का लाभ

टाटा मोटर्स हमेशा से तकनीक और प्रॉडक्ट इनोवेशन के क्षेत्र में अग्रणी रहा है और देश के विकास में उल्लेखनीय रूप से अपना योगदान दे रहा है। कंपनी प्रॉडक्ट में नए-नए फीचर्स जोडने और सेगमेंट्स के क्षेत्र में दूसरी कंपनियों को नई राह दिखाने वाली है। इसके साथ संपूर्ण सेवा 2.0 की पहल के माध्यम से वाहनों के संपूर्ण रखरखाव के लिए उपभोक्ता को मूल्य संवर्धित सेवाएं प्रदान करते हैं। फ्लीट एज के माध्‍यम से वाहनो के बेड़े की रखरखाव की आदर्श व्यवस्था करते हैं। भारत के विस्तृत सर्विस नेटवर्क से यह उपभोक्ताओं को 24×7 सपोर्ट मुहैया कराती है। टाटा मोटर्स कंप्लीट ट्रांसपोर्टेशन सोल्यूशंस से लगातार नए मानदंड तय करने का काम कर रही है। इससे उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिलते हैं और वाहनों के स्वामित्व की लागत बेहद कम आती है।

मीडियम और हैवी कॉमर्शियल वाहन- टाटा मोटर्स मीडियम और ट्रक जैसे हैवी कॉमर्शियल वाहनों के साथ राष्ट्र के निर्माण में 75 वर्षों से अधिक समय से मदद कर रहे हैं। भारत के विकास के पथ पर कदम आगे बढ़ाते हुए टाटा मोटर्स समय से काफी आगे चलकर उपभोक्ताओं को उनके भविष्य की जरूरतों के अनुसार वाहन उपलब्ध करा रहा है। इसमें कोई शक नहीं कि कंस्ट्रक्शन और कार्गों ट्रांसपोर्टेशन में टाटा मोटर्स नेतृत्व की भूमिका में है। कंपनी ने अब तक 25 लाख से ज्यादा ट्रक लॉन्च किए हैं, जिसमें एक लाख से ज्यादा बीएस-6 वाहन है। वह तरह-तरह के सामान, जैसे मार्केट लोड, खेती से संबंधित सामान, सीमेंट, लोहा और स्टील कंटेनर, व्हीकल कैरियर, पेट्रोलियम, केमिकल, वॉटर टैंकर्स, एलपीजी, एफएमसीजी, इलेक्ट्रिक से चलने वाले बडे उपकरण, जल्द खराब होने वाले प्रॉडक्ट , निर्माण सामग्री, माइनिंग के साथ नगर निगम से संबंधित उपयोगी सामान को इधर से उधर पहुंचाते हैं। उपभोक्ता को इन वाहनों, जैसे लोड बॉडीज, टिपर्स, टैकर्स, बल्कर्स और ट्रेलर्स में पूर्ण रूप से निर्मित बॉडी के साथ कई विकल्प दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button