इटावा

निलोई के राशन डीलर का राशन का कोटा तमाम शिकायत आने पर सीज

इटावा/यूपी:( शिवराज सिंह संवाददाता)

जसवंतनगर ब्लाक इटावा जनपद क्षेत्र निलोई के राशन डीलर

का राशन का कोटा सीज कर दिया गया है। की तमाम शिकायतों पर एसडीएम ने नायब तहसीलदार को निर्देशित कर राशन कोटा सीज करा दिया।
बताया है कि राशन डीलर संगूरी देवी के परिवार में 20 साल से अधिक समय से राशन कोटा उन्हीं के पास था। कभी पति तो कभी ससुर तो कभी तो कभी , अब खुद उसके नाम से संचालित हो रहा है। संगूरी देवी का नाम सिर्फ कागजों में चल रहा है उसका पति सारा कामकाज देखता है पहले वह खुद भी राशन डीलर रह चुका है। तमाम शिकायतों के आधार पर ही उसे भी बर्खास्त किया गया था। अंगूरी देवी के ससुर के नाम भी कई वर्षों तक राशन कोटा चल रहा था उन पर भी राशन की करीब डेढ़ सौ बोरी गबन का मामला थाना कोतवाली जसवंतनगर में दर्ज हुआ था।

अगर उसको पहले ही जेल में डाल दिया जाता तो यह दुबारा न होता आम पब्लिक का कहना है।

जिसके बाद ही अंगूरी देवी के नाम राशन डीलर का चयन दर्शाया गया। तब से लेकर अब तक गांव की जनता इस राशन डीलर परिवार से परेशान है। राशन डीलर का पति अब भी उपभोक्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए घटतौली करता है। आए दिन इसकी तमाम शिकायतें होती रहती हैं।

किंतु आपूर्ति विभाग में उसकी अच्छी प्रकार की सांठ-गांठ रहने के चलते यह अक्सर घोटाला होता ही था।

आपको वता दें कि कार्यवाही इसके पहले सिर्फ कागजों पर ही
होती थी।

लेकिन धाकड एसडीएम आने पर जो कार्यवाही की वह वास्तविक एक अच्छे छवी वाले अधिकारी की ।

अक्सर जांच कागजों में ही निस्तारित दर्शा दी जाती हैं।
तेजतर्रार एसडीएम नम्रता सिंह के पास इस राशन डीलर की तमाम शिकायतें पहुंची तो उन्होंने नायब तहसीलदार अविनाश चौधरी को एक टीम के साथ पहुंच कर जांच करने के निर्देश दिए। नायब तहसीलदार ने उपभोक्ताओं को वितरित होने वाले राशन की तौल कराई तो वह निर्धारित मात्रा से काफी कम निकला। इस पर उन्होंने एसडीएम को अवगत कराया तो एसडीएम नम्रता सिंह ने तुरंत ही उस राशन कोटे को सीज करने के आदेश दिए और नायब तहसीलदार ने उस राशन कोटे को सीज कर दिया। अब देखना यह है क्या इस बार भी यह राशन डीलर परिवार अपने बचाव में कामयाब होता है! क्या इसकी सांठगांठ अधिकारियों पर भारी पड़ेगी!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button