विजनेस

लैंड रोवर ने भारत में नई रेंज रोवर के लिए बुकिंग्‍स शुरू की

लैंड रोवर ने भारत में नई रेंज रोवर के लिए बुकिंग्‍स शुरू की

पुणे:खूबसूरत नई रेंज रोवर में आधुनिक लक्जरी को फिर से परिभाषित किया है। इसमें बहुत ज्यादा सुधार के साथ उपभोक्ताओं को चुनाव के लिए बहुत अधिक विकल्प दिए गए हैं, जिसमें पहले की तुलना में एसयूवी को अपनी पर्सनैलिटी के अनुसार उपभोक्ता ज्यादा बेहतरीन तरीके से निखार सकते हैं।
रेंज रोवर एक असली लक्‍जरी एसयूवी है। यह 50 साल से इस क्षेत्र में शानदार मिसाल पेश कर रही है, जिसमें सभी स्थितियों में जीतने की क्षमता के साथ शांति, सुविधा और स्थिरता को शामिल किया गया है। नई रेंज रोवर अब भी उपभोक्ताओं को काफी आकर्षित कर रही है। इसमें तकनीकी सौम्यता, लगातार कनेक्टिविटी के साथ लुभावनी आधुनिकता और बेहद खूबसूरत और आकर्षक आकार का संगम पेश किया गया है।
जगुआर लैंड रोवर के प्रेसिडेंट और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा, “रेंज रोवर भारत में लक्‍जरी एसयूवी की लिस्ट में सबसे टॉप पर है। पांचवी जेनरेशन की रेंज के आकर्षक और खूबसूरत लुक ने उपभोक्ताओं को इसका मालिक बनने की इच्छा को उल्लेखनीय ढंग से काफी बढ़ा दिया है।“

लैंड रोवर के नए लचीले मॉड्यूलर लॉग्‍नीट्यूडनल ऑर्किटेक्चर इस लक्‍जरी एसयूवी के हर खूबसूरत पहलू को उभारते हैं। इसकी बेमिसाल क्षमता से लेकर चुस्त-दुरुस्त हैंडलिंग तक इस एसयूवी में काफी जबर्दस्त सुधार किया गया है। आधुनिक तकनीक के साथ वर्चुअल डिवलेपमेंट के नए लेवल और लैंड रोवर के विकास कार्यक्रम के कड़े मानकों को शामिल किया गया है। इन सभी विशेषताओं के मेल से नई रेंज रोवर उपभेक्ताओं को नए लेवल की गुणवत्ता प्रदान करेगी।

नई लक्जरी एसयूवी एसई, एचएसचई और ऑटोबायोग्राफी मॉडलों में उपलब्ध है। उत्पादन के पहले साल में ऑटोबायोग्राफी मॉडल पर आधारित पहला संस्करण उपलब्ध रहेगा, जिसमें कई अनोखी विशेषताओं से लैस फीचर्स को शामिल किया गया है। यह एक्सक्लूसिव रूप से सनसेट गोल्ड सैटिन फिनिश में उपलब्ध है, जिसमें बाहरी रंगों के मामले में उपभोक्ताओं को 5 विकल्प दिए गए हैं। पांच सीटों के साथ इसमें स्टैंडर्ड (एसडब्ल्यूबी) और लॉन्गव्हील बेस्ड (एलडब्ल्यूबी) दोनों डिजाइन मिलते हैं। नई रेंज रोवर का एलडब्ल्यूबी मॉडल सात वयस्कों को अतिरिक्त आराम और सुविधा प्रदान के लिए सीटों की तीसरी पंक्ति के साथ उपलब्ध है।
खूबसूरत आधुनिकता

पांचवी जेनरेशन की लक्जरी एसयूवी में लैंड रोवर के आधुनिकतावादी डिजाइन के दर्शन को अगले लेवल तक पहुंचाया गया है। इससे इस एसयूवी का अविश्वसनीय डिजाइन बनाने के लिए इसके ट्रेडमार्क प्रोफाइल की समकालीन व्याख्या की गई है। लैंड रोवर अपने फ्लैगशिप प्रॉडक्ट, नई एसयूवी में लुभावनी आधुनिकता के साथ खूबसूरती से भरपूर गरिमा और सौम्यता के साथ इस क्षेत्र का नेतृत्व कर रही है।

नई लैंडरोवर को तीन लाइनों, फॉलिंग रूफ लाइन, मजबूत वेस्ट लाइन और बढ़ती सिल लाइन से परिभाषित किया गया है, जिससे पीढ़ियों से चली आ रही इस गाड़ी की विरासत का पता लगाया जा सकता है। इन ट्रेडमार्क फीचर्स के साथ विशेष रूप से शॉर्ट फ्रंट ओवरहैंग और पिछले भाग में स्पेशल और नई बोट टेल शामिल है जो प्रैक्टिकल स्पिल्ट टेलगेट से पूरी होती है। इससे यह एक आकर्षक प्रोफाइल बनाती है, जो रेंज रोवर की लुभावना मौजदूगी का संकेत देती है।

लैंड रोवर की बिना टूटी हुई वेस्टलाइन यह दिखाती है कि इसके निर्माण में बेहद छोटी-छोटी बातों पर भी पूरा ध्यान दिया गया है। इसके गोलाकार किनारे वाले दरवाजे एक सिंगल और क्लीन फिनिश के लिए शीशे में मिलते हैं। इसके लिए विशेष रूप से बनाए गए छिपे वेस्ट फिनिशिर को क्रेडिट देना चाहिए। डिजाइन को सक्षम बनाने वाली इस टेक्नोलॉजी में चमचमाती हुई लाइटिंग को शामिल किया गया है, जिसे जब तक ऑन न किए जाएं, तब तक ये छिपी रहती है। इस एसयूवी के निर्माण में छोटा से छोटी डिटेल पर भी काफी सूक्ष्मता से ध्यान दिया गया है, जिससे यह उभरकर सामने आता है कि इस एसयूवी को बेहद शानदार ढंग से बनाया गया है।
एसयूवी की सौम्यता से भरपूर सतह एक स्पष्ट और समकालीन आकार प्रदान करती है। यह चमकदार सतह इसमें 0.30 के ड्रैग कोएफिशिएंट में भी योगदान देती हैं, जो इसे दुनिया भर में सबसे गतिशील और सबसे सक्षम लक्‍जरी एसयूवी बनाती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button