उत्तर प्रदेशराजनीति

CM योगी ने कार्यकर्ताओं संग खेली होली, कहा- मोदी के मार्गदर्शन में बहुमत

विशाल समाचार टीम यूपी

यूपी Electronic 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे लगभग साफ हो गए हैं। लगभग दो महीने लंबी चली कवायद के बाद अब सबकी निगाहें नतीजों पर हुई हैं। प्रदेश में 403 सीटों के लिए सात चरणों में मतदान हुए थे। सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है। रुझानों में बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है। लखनऊ स्थित पार्टी मुख्‍यालय पर समर्थकों ने नरेंद्र मोदी और योगी आदित्‍यनाथ के पोस्‍टर लगा दिए। चुनाव आयोग के मतगणना से जुड़े रुझान के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश की 403 सीटों में 237 सीट पर भाजपा आगे चल रही है तथा देवरिया, पीलीभीत, बरखेड़ा, ललितपुर और तिंदवारी सहित 14 सीटें भगवा दल की झोली में गई हैं।

वहीं मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (सपा) ने 115 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। इसके अलावा भाजपा की सहयोगी दल अपना दल (एस) 11 एवं निषाद पार्टी 07 सीट पर और सपा की सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) 09 एवं सुभासपा 05 सीट पर आगे चल रही है। जबकि, कांग्रेस 02 और बसपा के उम्मीदवार 01 सीट पर आगे चल रहे हैं।वहीं, रुझानों में सीएम योगी गोरखपुर शहर सीट से तो अखिलेश यादव करहल सीट से जीत दर्हैंज की है, जबकि बीजेपी का साथ छोड़ सपा का दामन थामने वाले स्‍वामी प्रसाद मौर्य फाजिलनगर विधानसभा सीट पर पीछे चल हैं। यूपी चुनाव में कौन जीता

जीत के बाद CM योगी ने कहा- मोदी के मार्गदर्शन में बहुमत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, ‘हम आभारी हैं आदरणीय प्रधानमंत्री जी के जिन्होंने उत्तर प्रदेश को पूरा समय दिया। उत्तर प्रदेश के विकास के साथ-साथ उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में सुशासन स्थापित करने के मार्ग में आदरणीय प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन समय-समय पर हमेशा प्राप्त होता रहा है।

यूपी चुनाव परिणाम: उत्तर प्रदेश पर पूरे देश और दुनिया की निगाहें- सीएम योगी
सीएम योगी ने कहा, उत्तर प्रदेश पर पूरे देश और दुनिया की निगाहें थीं। आज भारतीय जनता पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दल- अपना दल (एस) और निषाद राज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और नेतृत्व में फिर से प्रचंड बहुमत प्राप्त की है। इस प्रचंड बहुमत के लिए उत्तर प्रदेश के जनता-जनार्दन का हृदय से अभनिंदन और हृदय से आभार।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button