पूणेव्यापार

पुणे के ईव्ही स्टार्टअप डेक्सटो आर्टस वर्क द्वारा इलेक्ट्रिक स्कुटर सादर

पुणे के ईव्ही स्टार्टअप डेक्सटो आर्टस वर्क द्वारा इलेक्ट्रिक स्कुटर सादर

पुणे: पुणे स्थित इलेक्ट्रिक व्हेईकल स्टार्टअप डेक्सटो आर्टस वर्क एलएलपी द्वारा अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कुटर फेलिक्झिया हॉटेल रामी ग्रँड यहाँपर आयोजित एक कार्यक्रम में पेश किया गया हैै. 2018 में डेक्सटो आर्टस वर्क एलएलपी की स्थापना की गई हेै. कंपनी अब इलेक्ट्रिक स्कुटर व इलेक्ट्रिक ऑटो रिक्षा की निर्मिती करने के लिए तैयार है.

यह ईव्ही स्टार्टअप कंपनी रोहन कांबळे और शशिकांत कांबळे इन दो युवाओं ने शुरू की है. बेळगाव के अभियांत्रिकी पदवीधर रोहन कांबळे इन्होंने चीन व अमेरिका में इलेक्ट्रिक व्हेईकल डिझाईन क्षेत्र में काम किया है.वह 2018 में वापस भारत में आए. इसके साथ सहसंस्थापक शशिकांत कांबळे यह पुणेस्थित मार्केटिंग कम्युनिकेशन्स विशेषज्ञ है.

युवा पिढी की पसंद को ध्यान में रखते हुए नए से पेश की गई स्कुटर फेलिक्झिया-100 में 7 से 10 सालों की बॅटरी वॉरंटी के साथ,भारतीय निर्मित बीएमएस,15 से 18 लीटर बुट स्पेस,उत्तम ग्रीप और रास्तों की स्थिती नुसार पहले सेगमेंट में 12 इंच टायर,मोबाईल चार्जिंग,सेमी डिजिटल डिस्प्ले,एलईडी लाईटस,डिस्क ब्रेक्स,सर्व्हिस बटण जैसे फीचर्स का समावेश हैे. यह स्कुटर चेरी रेड,ब्लॅक,व्हाईट और लाईट सिल्व्हर रंगों में उपलब्ध हैे.यह स्कुटर घरपर तीन घंटों में चार्ज होती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button