दिल्लीमुंबई

केन्द्रीय जांच एजेंसियों को कंट्रोल में रखें-शरद पवार , पावरफुल यूपीए का नेतृत्व करेंगे या नहीं, राउत पर क्यों ED ऐक्शन? पीएम मोदी से मुलाकात के बाद क्या बोले शरद पवार, जानिए बिस्तार से

महा विकास अघाडी (MVA) के नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की ओर से जांच तेज करने के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की। मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए शरद पवार ने कहा क‍ि महाराष्ट्र में अगले विधानसभा चुनाव के बाद महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सत्ता में वापस आएगी।

द‍िल्‍ली/मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की। मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए शरद पवार ने कहा क‍ि महाराष्ट्र में अगले विधानसभा चुनाव के बाद महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सत्ता में वापस आएगी। इस दौरान एनसीपी नेता शरद पवार से यूपीए के नेतृत्व के बारे में पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा क‍ि मैंने कई बार कहा है कि मुझे यह जिम्मेदारी लेने में कोई दिलचस्पी नहीं है।
दिल्ली में बुधवार को शरद पवार ने कहा क‍ि मैंने संजय राउत की संपत्तियों को कुर्क करने के मामले को प्रधानमंत्री के संज्ञान में लाया है। अगर कोई केंद्रीय एजेंसी इस तरह का कदम उठाती है तो उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी। उनके (संजय राउत) खिलाफ यह कार्रवाई हुई क्योंकि वह सरकार के खिलाफ बोलते हैं? महाराष्ट्र में एमवीए सरकार पर एनसीपी के शरद पवार ने कहा क‍ि सत्ता में बैठे लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि वे किसी को उपेक्षित या दरकिनार महसूस न कराएं। जब हम बैठकर बात करते हैं तो ऐसा कोई मामला नहीं उठाया जाता है।

20 म‍िनट तक पीएम ने की मोदी से बात

उधर, महा विकास अघाडी (एमवीए) के नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की ओर से जांच तेज करने के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से करीब 20 मिनट तक संसद में बातचीत की। यह मुलाकात ऐसे दिन हुई है जब केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को हिरासत में लिया था। देशमुख को सीबीआई टीम ने मध्य मुंबई के आर्थर रोड जेल से हिरासत में लिया और मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह की ओर से उनके खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया।

ईडी ने की थी संजय राउत की संपत्‍त‍ि कुर्क
इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कुछ भूमि सौदों से जुड़ी मनी लॉड्र‍िंग मामले की जांच में शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियां कुर्क की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button