पूणेराजनीति

पुणे विधान भवन पर बसपा का’विराट आक्रोश मोर्चा’तत्काल मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी:-हुलगेश चलवादी

पुणे विधान भवन पर बसपा का’विराट आक्रोश मोर्चा’तत्काल मांगें पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी:-हुलगेश चलवादी

पुणे :बहुजन समाज पार्टी, पुणे शहर और जिले की ओर से विभिन्न चीजों की मांग को लेकर शुक्रवार को पुणे विधान भवन में एक विशाल ‘आक्रोश मोर्चा’ निकाला गया। इस मोर्चा की शुरुआत राज्य में बसपा के प्रदेश प्रभारी नितिन सिंह साहब के मार्गदर्शन में की गई। -प्रभारी प्रमोद रैना साहब, प्रदेश अध्यक्ष संदीप ताजने साहब और प्रदेश प्रभारी हुलगेश भाई चलवादी की ओर से पुणे मंडलायुक्त को मांगों का एक ज्ञापन सौंपा गया.
पेट्रोल और डीजल पर टैक्स में कटौती के बावजूद महंगाई ने लोगों की कमर तोड रखा है। आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं, इसलिए इन सभी वस्तुओं की कीमतों में कमी आई है। राजनीतिक लाभ के लिए देश में धार्मिक माहौल को प्रदूषित करने के लिए राजनीतिक लाभ के लिए ‘बोंग’ का मुद्दा उठाया गया था। इस ‘नियम’ के कारण देश भर में कुछ धार्मिक लोगों में असुरक्षा की भावना पैदा की गई। धार्मिक घृणा फैलाने के लिए इस मुद्दे को उठाया गया था।

मोर्चा में राज्य महासचिव सुदीप गायकवाड़, राज्य सचिव भाऊ शिंदे, अजीत ठोकळे, सुरेश गायकवाड़, श्रीमती शीतलताई गायकवाड़, बालासाहब आव्हारे, अप्पा साहेब लोकरे, जिला प्रभारी रमेश अप्पा गायकवाड़, मेहमूद जकाते, अशोक गायकवाड़, संजय सेंगड़े, बापू कुदाळे, जिला उपाध्यक्ष धम्मदीप लगाडे, महिला जिलाध्यक्ष निधि वैद्य, शहरअध्यक्ष सुरेखा कांबळे, युवा गठबंधन अध्यक्ष पुणे शहर सिद्धार्थ कांबळे उपस्थित थे.

दलितों के साथ अन्याय करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें: नितिन सिंह प्रगतिशील राज्य के रूप में पहचाने जाने वाले महाराष्ट्र में दलितों पर अत्याचार बढ़े हैं। गांवों में दलितों के खिलाफ सुदा राजनीति की जा रही है.दलितों के खिलाफ इस तरह के अन्याय के खिलाफ प्रभावी कदम उठाते हुए प्रदेश प्रभारी नितिन सिंह की ओर से दोषियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की गयी. सिंह ने कहा कि बहुजनों समेत सभी की भलाई के लिए बनी बहुजन समाज पार्टी की सामाजिक विचारधारा के अनुसार दलितों के खिलाफ अत्याचार को कम किया जा सकता है. उन्होंने मांग की कि राज्य में ओबीसी आरक्षण को समाप्त किया जाए, स्थानीय निकाय चुनाव मतपत्रों पर कराए जाएं और बेरोजगारी को कम करने के लिए 16 करोड़ सरकारी कर्मचारियों की भर्ती की जाए।

रैना करेंगे जोरदार आंदोलन सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन के रूप में एकत्र हुए थे। हालांकि राज्य के प्रभारी प्रमोद रैना ने चेतावनी दी कि जल्द ही मांगें नहीं मानी गईं तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा. रैना ने कहा कि आने वाले समय में बसपा की ताकत सभी को दिखाई देगी.

(विडियो अवश्य देखें)

बहुजन के न्याय के अधिकार के लिए ‘आक्रोश मोर्चा’-चलवादी राज्य के प्रभारी हुलगेशभाई चलवादी ने कहा कि गरीबों, झुग्गीवासियों और बेरोजगारों के लिए न्याय की मांग को लेकर हड़ताल का आयोजन किया गया था.चालवादी ने मांग की कि उच्च न्यायालय द्वारा मुसलमानों को दिए गए 5% आरक्षण को लागू किया जाए और शहर को पुणे नगर निगम में बराबर पानी बांटकर टैंकर मुक्त किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button