रीवा

सही मार्गदर्शन मिलने पर ही युवा विकास की सही राह चुनेंगे –कलेक्टर

सही मार्गदर्शन मिलने पर ही युवा विकास की सही राह चुनेंगे –कलेक्टर

रीवा एमपी: कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर मनोज पुष्प ने कोचिंग संस्थान संचालकों से युवाओं के कैरियर के संबंध में चर्चा की। कलेक्टर ने कहा कि जिले का युवा प्रतिभा और ऊर्जा से भरा हुआ है। आवश्यकता है उसे सही समय पर सही दिशा दिखाने की। युवाओं को सही मार्गदर्शन मिलने पर ही वे विकास की सही राह चुन सकेंगे। युवाओं को आगे बढ़ने और सुनहरे भविष्य के निर्माण के जितने अवसर हैं उतने ही अवसर उन्हें गलत दिशा में ले जाने के लिए भी होते हैं। कोचिंग क्लॉस संचालक युवाओं को उनके कैरियर के संबंध में उचित मार्गदर्शन दें। युवाओं के मन में यदि किसी तरह का संशय है तो उसे दूर करने का प्रयास करें।
कलेक्टर ने कहा कि वर्तमान समय सूचना संचार तकनीक का समय है। विभिन्न स्त्रोतों से युवाओं को कई तरह के विचार और गलत अवधारणाएं लगातार मिलती हैं। जिनसे युवाओं के भटकने का खतरा रहता है। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग प्राप्त करने वाले युवाओं को लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए सही मार्ग और कठिन परिश्रम की सलाह दें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने कहा कि युवावस्था में जोश अधिक होता है, जिसके कारण कई बार युवा नासमझी के कदम उठा लेते हैं। कई प्रतिभाशाली युवा एक छोटी सी गलती से अपना पूरा कैरियर बर्बाद कर लेते हैं। हमें युवाओं को सही दिशा में कदम बढ़ाने की सलाह देना है। किसी विचार अथवा कार्यक्रम का उचित तरीके से विरोध करना तथा अपने विचार व्यक्त करना अच्छा होता है लेकिन विरोध करने के लिए किसी को कानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा। सोशल मीडिया के माध्यम से भी भ्रामक खबरें और भ्रामक सूचनाएं फैलाने वालों पर निगरानी रखी जा रही है। प्रशासन आवश्यकता होने पर कड़ी कार्यवाही करेगा। बैठक में कोचिंग संस्थानों की कठिनाईयों के संबंध में भी चर्चा की गई। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा तथा विभिन्न कोचिंग संस्थानों के संचालक शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button