इटावा

समाधान दिवस पर कुल 4 शिकायतें आई जिसमें जगह पर एक शिकायत का किया निस्तारण-

शिवराज सिंह राजपूत की रिपोर्ट-

समाधान दिवस पर कुल 4 शिकायतें आई जिसमें जगह पर एक शिकायत का किया निस्तारण-

इटावा यूपी : जसवन्तनगर क्षेत्र में कब्जों की शिकायत खत्म होने का नाम ही नही ले रही रही है,कब जिला दबंगों से होगा मुक्त! दबंग जिला इटावा व जसवन्तनगर क्षेत्र में, अभी भी अपनी दबंगई से बाज नही आ रहे , दबंगई अभी भी जमीनों पर कई वर्षों से कब्जा किये हैं।

शिकायतकर्ता थानें तथा तहसीलों के चक्कर पर चक्कर काट रहे हैं लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिल पा रहा है।
थाना परिसर में समाधान दिवस उप जिलाधिकारी नम्रता सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। कुल 4 शिकायतें मौके पर आईं जिसमें से एक शिकायत का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। ग्राम सराय भूपत के अंकुश कुमार ने शिकायत की कि 2004 से उनका एक प्लॉट बना है तथा उस पर नींव खुदी पड़ी है और उनके आपस उसका वैनामा भी है गांव के ही दबंग उस पर चकरोड निकलवाना चाहते हैं और उनको प्लाट पर मकान नहीं बनाने दे रहे हैं।
शिवराज सिंह नगला पसी ने शिकायत की उनका नाम खसरा खतौनी में दर्ज है दबंग विपक्षी उनकी आठ बीघा जमीन पर 2016 से कब्जा किए हुए हैं इसके लिए वह मुख्यमंत्री से लेकर थाने तक चक्कर लगा रहे हैं मगर अभी तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई है। तहसील के अधिकारी तथा लेखपाल उन्हें टरका देते हैं। ग्राम रूकनपुरा के बलवीर सिंह ने शिकायत की कि उनकी जमीन के बगल में बनी चकरोड पर विपक्षियों ने मिट्टी डाल दी है जिससे आने जाने में परेशानी हो रही है।
ग्राम भीखनपुर की बुजुर्ग महिला श्रीदेवी ने शिकायत की कि उनके तीन बच्चे हैं उनके हिस्से की जमीन पर बच्चों ने कब्जा कर लिया है तथा खाने -पीने के लिए भी वह परेशान हैं। एसडीएम के निर्देश पर पुलिस टीम तथा लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर उनको हिस्सा दिलाया और शिकायत का समाधान किया इस दौरान तहसीलदार यदुवीर सिंह, नायब तहसीलदार अवनीश कुमार, प्रभारी निरीक्षक रण बहादुर सिंह आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button