इटावा

विभागीय अधिकारी कार्यालय में समय से बैठकर जन समस्याओं को सुनें, और समय सीमा के अंतर्गत उनका निराकरण कागज के साथ साथ धरातल पर भी सुनिश्चित किया जाए। समस्याओं के निराकरण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए,

विभागीय अधिकारी कार्यालय में समय से बैठकर जन समस्याओं को सुनें, और समय सीमा के अंतर्गत उनका निराकरण कागज के साथ साथ धरातल पर भी सुनिश्चित किया जाए। समस्याओं के निराकरण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए,

इटावा/ यूपी:प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार सभी संबंधित विभागीय अधिकारी कार्यालय में समय से बैठकर जन समस्याओं को सुनें, और समय सीमा के अंतर्गत उनका निराकरण कागज के साथ साथ धरातल पर भी सुनिश्चित किया जाए। समस्याओं के निराकरण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए, ताकि फरियादियों को बार-बार ब्लॉक तहसील व जनपद मुख्यालय का चक्कर ना लगाना पड़े। सम्पूर्ण समाधान दिवस/तहसील दिवस में आये हर फरियादियों की छोटी बड़ी समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाए। शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जॉच की जायेगी। यदि निस्तारण में फर्जीवाड़ा मिला तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने आम जन के लिए जपनद की तहसील भरथना के सभागार में आयोजित किये गये सम्पूर्ण समाधान दिवस में कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों को दिये।
उन्होने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर ग्रामीण क्षेत्र से आए शशिकायतकर्ताओं की समस्याओं/ शिकायतों को सुनते हुए संबंधितों को निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण निष्पक्षता के साथ ससमय किया जाए। जिससे कोई भी फरियादी को शिकायत के लिए बार-बार न भटकना पड़े। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर से प्राप्त शिकायतों की समीक्षा संबंधित अधिकारी समय से करते हुए निस्तारण सुनिश्चित करें। जिससे किसी भी स्तर पर शिकायत लंबित न रहने पाए और आवेदक को बार-बार परेशान न होना पड़े।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश मंत्री व सांसद प्रतिनिधि श्रीभगवान पोरवाल, दिवाकांत शुक्ला व अंशु सिंह, निशांत पोरवाल ने पाली बंबा ओवर ब्रिज के अंतर्गत लगभग 7-8 सौ मीटर सीसी सड़क का क्षतिग्रस्त टुकड़ा का शीघ्र निर्माण कार्य कराये जाने के साथ एनएच-91 के अंतर्गत बाईपास निर्माण कार्य किए जाने, ग्राम बल्लमपुर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता विनीता देवी व ग्राम नगला शुक्ल आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शीला देवी ने संयुक्त रूप से सौंपे गये प्रार्थना पत्र में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि पर बीएलओ के कार्य दौरान आधार कार्ड की फोटोकापी मांगने पर उसने सार्वजनिक रूप से गाली गलौज कर लज्जित किया, बकेवर के शास्त्रीनगर निवासी अंजू देवी ने सड़क किनारे स्थित दुकान को किराये पर देने तथा विपक्षी द्वारा 8 माह का किराया मांगे जाने पर वाद विवाद करने कि शिकायत जिलाधिकारी से की।
इसी क्रम में ग्राम मल्हौसी निवासी सोनू ने जमीन पर किए गये अवैध अतिक्रमण से मुक्त कराये जाने मोहल्ला आदर्श नगर निवासी महेंद्र प्रताप सिंह एडवोकेट, कप्तान सिंह एडवोकेट तथा अशोक रावत ने जल भराव की समस्या से जूझ रहे मोहल्लेवासियों के लिये पालिका से सड़क बनवाए जाने, ग्राम बरीपुरा निवासी पुष्पा देवी ने प्रधानमंत्री आवास दिलाये जाने, ग्राम जगमोहनपुरा निवासी कु० संध्या मानसिक रूप से विक्षिप्त खातेदार का सरंक्षक बनाये जाने तथा ग्राम ढकपुरा स्थित श्रीशंकर माध्यमिक विद्यालय की भूमि असामाजिक तथ्यों से मुä कराये जाने, ग्राम लुखरियाई निवासी ब्रजेंद्र सिंह ने काठमऊ तालाब तथा स्वास्थ्य केंद्र की साफ सफाई कराये जाने का प्रार्थना पत्र सौप न्याय की गुहार लगायी।
तहसील दिवस के समापन के साथ जिलाधिकारी इटावा अवनीश कुमार राय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह, मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार राय द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत अधिवक्ताओं ताओं को तिरंगा झंडा भेंट किए। इसके उपरान्त तहसील परिसर में दो पौधों का रोपड़ किया।
इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सन्तोष राय, उपजिलाधिकारी विजय शंकर तिवारी सहित जनपद स्तरीय अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button