उत्तर प्रदेश

जब सिपाही बनकर ट्रेन में चढ़े IPS अफसर, बेपरवाह सो रहे यात्री को सिखाया सबक

जब सिपाही बनकर ट्रेन में चढ़े IPS अफसर, बेपरवाह सो रहे यात्री को सिखाया सबक

उत्तर प्रदेश के झांसी जीआरपी में तैनात आईपीएस अफसर मोहम्मद इमरान पिछले दिनों कांस्टेबल की वर्दी पहनकर एक ट्रेन में चढ़ गए और ट्रेन में बेपरवाह सो रहे यात्रियों को सबक सिखाया. उन्होंने ट्रेन में सजगता से ड्यूटी दे रहे एक कांस्टेबल को सम्मानित भी किया तो वहीं दूसरी तरफ ड्यूटी से अनुपस्थित रहने एक को लाइन हाजिर कर दिया.

उत्तर प्रदेश के झांसी जीआरपी में तैनात आईपीएस अफसर मोहम्मद इमरान इन दिनों खूब चर्चा में है. पिछले दिनों वह कांस्टेबल की वर्दी पहनकर एक ट्रेन में चढ़ गए और ट्रेन में बेपरवाह सो रहे यात्रियों को सबक सिखाया. इसके साथ ही ट्रेन में सजगता से ड्यूटी दे रहे एक कांस्टेबल को सम्मानित भी किया तो वहीं दूसरी तरफ ड्यूटी से अनुपस्थित रहने एक को लाइन हाजिर.

उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस मोहम्मद इमरान वर्तमान में एसपी जीआरपी झांसी के पद पर हैं. ट्रेन में सुरक्षा के लिए चलने वाली जीआरपी की टीम कैसे काम करती है? जनता क्या व्यवहार करती है? ऐसी तमाम सच्चाई को जानने के लिए आईपीएस मोहम्मद इमरान ने सिपाही को वर्दी पहनकर ट्रेन में सुरक्षा ड्यूटी दी.

भोपाल एक्सप्रेस में बीते 21 अगस्त को आईपीएस अफसर मोहम्मद इमरान एक सिपाही बनकर ट्रेन में चढ़े. सफर के दौरान गेट के पास रिजर्वेशन वाली सीट पर सो रहे यात्रियों को चोरों से सजग रहने के लिए भी इमरान ने एक नया तरीका खोजा. मोबाइल चार्जिंग पर लगा कर सो रही यात्रियों का मोबाइल पहले खुद निकाला और फिर उनको जगाया

सिपाही की वर्दी पहनकर ट्रेन में चढ़े आईपीएस अफसर इमरान (बीच में)
कांस्टेबल बने आईपीएस अफसर मोहम्मद इमरान ने यात्री से कहा कि कहीं चोर आपका मोबाइल लेकर तो नहीं भाग गया. जब यात्री हड़बड़ाया तो उसका मोबाइल वापस देकर आईपीएस अफसर मोहम्मद इमरान ने सफर के दौरान सतर्क रहने की नसीहत भी दी. ट्रेन में सजगता से ड्यूटी दे रहे एक कांस्टेबल को इमरान ने सम्मानित भी किया.

वहीं दूसरी तरफ ड्यूटी से अनुपस्थित रहने पर ललितपुर जीआरपी के अधीन तालबेहट रेलवे स्टेशन के सिपाही को लाइन हाजिर भी किया. जीआरपी के सिपाहियों की पूरे सफर के दौरान कठिन ड्यूटी को देखते हुए इमरान ने एसपी रेलवे भोपाल को एक पत्र भी लिखा कि झांसी जीआरपी के सिपाहियों की ड्यूटी खत्म होने के बाद भोपाल स्टेशन पर आराम की भी व्यवस्था करने की अपील की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button