इटावा

स्वतंत्रदेव सिंह की अध्यक्षता में जनपद इटावा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन विकास भवन के प्रेरणा सभागार में किया गया

स्वतंत्रदेव सिंह की अध्यक्षता में जनपद इटावा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन विकास भवन के प्रेरणा सभागार में किया गया

इटावा/ यूपी: मंत्री, जलशक्ति विभाग, (सिंचाई एवं जल संसाधन, बाढ नियंत्रण, परती भूमि विकास, लघु सिंचाई, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग), उ0प्र0 स्वतंत्रदेव सिंह की अध्यक्षता में जनपद इटावा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन विकास भवन के प्रेरणा सभागार में किया गया।

बैठक में बताया गया कि चकरनगर में कुल 14 गांवों को खाली कराकर लोगो को एवं 280 पशुओं को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करा दिया गया है, एवं पीड़ित लोगो को समय पर चिकित्सा व खाद्यान्न की सुविधा प्रदान की जा रही है। जिस पर मंत्री जी ने प्रशन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उक्त कार्य की प्रतिदिन समीक्षा की जाये और इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाये।
मंत्री जी ने कहा कि राजस्थान से पानी छोड़ा गया था जिस कारण यहां की नदियों के जल स्तर में काफी बढ़ोत्तरी हुई थी, जिससे तहसील चकरनगर व सदर के काफी गांव प्रभावित हुए हैं। इस सबके बावजूद जनपद में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई व लोग सुरक्षित है जो बहुत ही सन्तोषजनक है। मंत्री जी ने निर्देश दिये कि प्रत्येक बाढ से प्रभावित गांव में जेनरेटर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करवायी जाये जिससे आम जन को मोबाइल आदि चार्ज करने में कोई असुविधा न हो। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि बाढ़ को देखते हुए पशुओं को चारे की कोई दिक्कत न होने पाये, इसके लिए भूसा, चारे की व्यवस्थाएं की जाये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि बाढ़ के उपरान्त बीमारियों का खतरा ज्यादा रहता है इसलिए स्वास्थ्य सेवाएं चुस्त दुरूस्त रखी जायें।

बैठक के उपरान्त मंत्री जी द्वारा बाढ से पीडित लगभग 50 लोगो को खाद्य सामग्री का वितरण किया गया। उक्त के पूर्व मंत्री जी द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण भी किया गया।

बैठक में सांसद रामशंकर कठेरिया, सदर विधायिका सरिता भदौरिया, जिलाध्यक्ष भाजपा संजीव राजपूत, राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद, जिलाधिकारी अवनीश राय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह, अपर जिलाधिकारी औरैया रेखा एस०चौहान, समस्त उप जिलाधिकारी, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button