पूणे

सक्षम’द्वारा नेत्रदान पखवाड़े के तहत नेत्र जांच शिविर का आयोजन

सक्षम’द्वारा नेत्रदान पखवाड़े के तहत नेत्र जांच शिविर का आयोजन

पुणे: सक्षम पुणे महानगर संस्था के माध्यम से 25 अगस्त से 8 सितंबर 2022 तक नेत्रदान पखवाड़ा का आयोजन किया गया है। इसके तहत नेत्रदान जागरूकता रैली, नेत्रदान संकल्प अभियान, नेत्र जांच शिविर जैसी विभिन्न कार्यक्रमोंका आयोजन किया गया है और इसका एक हिस्सा म.ए.सो. बाल शिक्षण मंदिर, डेक्कन जिमखाना, के मराठी माध्यम स्कूल के कक्षा 1 से 4 तक के सभी छात्रों और अभिभावकों के लिए भी इस शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर के उद्घाटन में मुख्य अतिथि के रूप में स्कूल के पूर्व छात्र और म.ए.सो. नियामक संस्था के पूर्व उपाध्यक्ष संजय इनामदार मौजूद थे। इनामदार ने अपने भाषण में बच्चों को संदेश देते हुए कहा कि टीवी, मोबाइल फोन का कम इस्तेमाल करना और चॉकलेट खाने की मात्रा कम से कम रखना जरूरी है। डॉक्टरों की एक टीम ने छात्रों और अभिभावकों की आंखों की जांच की। आंखों की जांच के बाद जिन छात्रों को आंखों में दिक्कत महसूस हुई, उनका आगे इलाज अथर्व नेत्रालय पुणे द्वारा संचालित डॉ. मनोहर डोळे फाउंडेशन की तरफ से नि:शुल्क किया जाएगा। कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ. संजीव डोळे ने इस कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश बताया।

इस अवसर पर सक्षम पुणे महानगर उपाध्यक्ष अशोक जव्हेरी, कोषाध्यक्ष सुहास मदनाल, स्कूल के महामात्रा डॉ. अंकुर पटवर्धन, प्राचार्य सुनीता चव्हाण अदि लोग उपस्थित थे। सक्षम के सचिव दत्तात्रेय लाखे ने कार्यक्रम का परिचय किया। स्कूल की शिक्षिका मंजुश्री गायकवाड़ ने सूत्रसंचालन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button