Educationपूणे

कंप्यूटर और इंटरनेट ऑफ थिंग्स इंजीनियरिंग’ को कुसरो वाडिया में छात्रों की सहज प्रतिक्रिया

कंप्यूटर और इंटरनेट ऑफ थिंग्स इंजीनियरिंग’ को
कुसरो वाडिया में छात्रों की सहज प्रतिक्रिया

पुणे : मॉडर्न एजुकेशन सोसाइटी के कुसारो वाडिया पॉलिटेक्निक कॉलेज में इसी शैक्षणिक वर्ष (2022-23) से शुरू हुए तीन वर्षीय डिग्री कोर्स कंप्यूटर एंड इंटरनेट ऑफ थिंग्स इंजीनियरिंग (कंप्यूटर एंड इंटरनेट ऑफ थिंग्स इंजीनियरिंग) को छात्रों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है. यह अभिनव पाठ्यक्रम महाराष्ट्र में केवल ‘कुसरो’ में ही उपलब्ध है। तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में आठ दशकों से भी अधिक समय से रोजगारोन्मुखी और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की परंपरा कायम करने वाले कुसरो वाडिया इन्स्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलॉजी में इस वर्ष भी शत-प्रतिशत प्रवेश की जानकारी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ए एस चांडक ने दी।

डॉ ए एस चांडक ने कहा, “कंप्यूटर और इंटरनेट ऑफ थिंग्स इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम को अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) नई दिल्ली, तकनीकी शिक्षा निदेशालय, महाराष्ट्र राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया है। कंप्यूटर युग की सभी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, भविष्य में छात्रों को रोजगार के अधिक अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से यह कोर्स शुरू किया गया है।”

हाल ही में कॉलेज के सभी पाठ्यक्रमों को राष्ट्रीय प्रत्यायन बोर्ड (एनबीए) द्वारा 2025 तक अनुमोदित किया गया है। संस्थान द्वारा अपनी स्थापना के बाद से बनाए रखी गई शैक्षिक गुणवत्ता, छात्रों के समग्र विकास के लिए लगातार लागू की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों और सभी विभाग प्रमुखों, अनुभवी शिक्षकों और कर्मचारियों के ईमानदार प्रयासों के कारण यह सफलता मिली है। ऐसा डॉ. ए एस चांडक ने बताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button