पूणे

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार के हाथों शनिवार को

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार के हाथों शनिवार को

सीए (डॉ.) एस. बी. झावरे का सम्मान

पुणे : चार्टर्ड एकाउंटेंट के साथ-साथ शैक्षिक, सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्रों में 50 वर्ष पूरे करने पर गुरुवर्य सीए (डॉ.) एस. बी. झावरे का सार्वजनिक रूप से सम्मान किया जाएगा। देश के पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद पद्मभूषण शरद पवार, स्वामी आचार्य गोविंद गिरि महाराज, पूर्व मंत्री विधायक डॉ. विश्वजीत कदम के हाथो शनिवार (3 दिसंबर) को सुबह 9 बजे बालगंधर्व रंगमंदिर पुणे में यह सम्मान समारोह आयोजित किया है, ऐसी जानकारी सीए (डॉ.) एस. बी. झावरे गौरव समिति के उपाध्यक्ष सीए चंद्रशेखर चितले ने पत्रकार वार्ता में दी. इस मौके पर उपाध्यक्ष सीए धनंजय जोशी, डॉ. एम. एस. जाधव, सचिव सीए यशवंत कासार, कोषाध्यक्ष सीए अभिषेक धामने, सीए गोविंद काकड़े, सीए शिरीष देशपांडे आदी अधिकारी मौजूद थे।

सीए चंद्रशेखर चितले ने कहा, “सीए (डॉ.) एस.बी. झावरे 50 साल के सफल करियर को पूरा कर रहे हैं। एक चार्टर्ड एकाउंटेंट के साथ साथ उन्होंने सामाजिक, प्रोफेशनल और शैक्षिक क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्हें देश-विदेश में उच्च पदों पर कार्यरत 10 हजार से अधिक चार्टर्ड अकाउंटेंट के गुरु के रूप में जाना जाता है। उनके छात्रों, दोस्तों की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री सीए सुरेश प्रभु की अध्यक्षता में गौरव कमेटी का गठन किया गया है।”

सीए धनंजय जोशी ने कहा, “झावरे सर ने पिछले 50 वर्षों में लगातार ज्ञान प्रदान करने का पवित्र कार्य किया है। बहुत कठिन पृष्ठभूमि के बावजूद, अपनी बुद्धि के बल पर उन्होंने सीए बनकर अपने शिक्षा के प्रसार के संकल्प को आगे बढ़ाया। महाराष्ट्र के कोने-कोने से खासकर ग्रामीण इलाकों से बहुत से छात्र सीए बनने का सपना लेकर उनके मार्गदर्शन के लिए पुणे आते हैं। सीए कर रहे कई छात्रों के लिए वे आधारस्तंभ हैं. पिछले 50 वर्षों में, उन्होंने झावरे प्रोफेशनल अकादमी के माध्यम से 10,000 से अधिक चार्टर्ड एकाउंटेंट्स को प्रशिक्षित किया है। एक समर्पित शिक्षक का यह सम्मान है।”

सीए यशवंत कसार ने कहा, “द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) यानी सीए इंस्टीट्यूट की सेंट्रल काउंसिल के सदस्य के रूप में झावरे सर ने विभिन्न स्तरों पर सीए पेशे के लिए कई अभिनव पहलों को लागू किया है। सीए पेशे में उनका योगदान अद्वितीय है। वह देश और विदेश में सीए से संबंधित कई संगठनों में विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। उन्होंने एशियन ओशनियन स्टैंडर्ड सेटर्स ग्रुप (एओएसएसजी) के उपाध्यक्ष, अध्यक्ष, ‘आईसीएआई’ के अकाउंटिंग स्टैंडर्ड बोर्ड (एएसबी) के अध्यक्ष, नेशनल अॅडव्हायजरी बोर्ड ऑन अकाउंटिंग स्टॅंडर्ड के विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में कार्य किया है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button