पूणेविजनेस

निवा बूपा ने पुणे में अपनी उपस्थिति को मजबूत किया..

निवा बूपा ने पुणे में अपनी उपस्थिति को मजबूत किया

विशाल समाचार टीम पुणे:-

पुणे : भारत की अग्रणी स्टैंडअलोन स्वास्थ्य बीमा कंपनियों में से एक, निवा बूपा ने अपने अगले चरण के विकास के तहत पुणे में अपनी उपस्थिति मजबूत की है। निवा बूपा का लक्ष्य वित्त वर्ष 23 -24 तक पुणे के 1,50,000 से अधिक लोगों को स्वास्थ्य कवरेज प्रदान करना है। कंपनी का लक्ष्य वित्त वर्ष 23 -24 तक लगभग 95 करोड़ रुपये का सकल लिखित प्रीमियम हासिल करना और अगले दो वर्षों में 5,000 एजेंट सलाहकारों को जोड़ना है। ग्राहक पुणे के 300+ नेटवर्क अस्पतालों में कैशलेस अस्पताल भर्ती का लाभ उठा सकते हैं और साथ ही, उनके लिए देश भर के 9,100+ अस्पतालों में चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध होगी।

भारत के क्षेत्रीय बाजारों में अपने विस्तार के वर्तमान चरण में, निवा बूपा हडपसर में प्रवेश कर रहा है। निवा बूपा का लक्ष्य अगले 5 वर्षों में लगभग 5 करोड़ रुपये का सकल लिखित प्रीमियम हासिल करना है और वित्त वर्ष 2026 -27 तक हडपसर के लगभग 5,000 लोगों को स्वास्थ्य कवरेज के दायरे में लाना है। ग्राहक, हडपसर में स्थित 7 नेटवर्क अस्पतालों में कैशलेस अस्पताल भर्ती का लाभ ले सकते हैं। कंपनी लोगों के लिए व्यावसायिक अवसर भी लाएगी क्योंकि इसकी योजना 2027 तक हडसपर में लगभग 1,100 एजेंटों को बहाल करने की है। कंपनी पर्याप्त प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करेगी और शहर में रहने वाली महिलाओं एवं गृहिणियों को बीमा एजेंट बनने के लिए प्रोत्साहित करेगी, जिससे उन्हें आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने में मदद मिलेगी।

महाराष्ट्र में अपनी विकास योजनाओं के अंतर्गत, निवा बूपा ने पिछले दो वर्षों में खुदरा व्यवसाय में 74% की निरंतर वृद्धि के साथ इस क्षेत्र में अपनी स्थिति को मजबूत किया है और मुंबई, अमरावती, जालना, यवतमाल आदि में 7 कार्यालयों सहित महाराष्ट्र के 14 शहरों में विस्तार किया है। निवा बूपा का लक्ष्य वित्त वर्ष 23 -24 तक 535 करोड़ रुपये का सकल लिखित प्रीमियम प्राप्त करना है। कंपनी की योजना अगले दो वर्षों में महाराष्ट्र के 8,50,000 से अधिक लोगों को स्वास्थ्य कवरेज प्रदान करने और वित्त वर्ष 23 -24 तक लगभग 40,000 एजेंट सलाहकारों को जोड़ने की है। पिछले दो वित्तीय वर्षों में, कंपनी ने महाराष्ट्र में लगभग 390 करोड़ रुपये के समग्र दावों का भुगतान किया है, जिसमें कोविड से संबंधित अस्पताल में भर्ती के लिए 52 करोड़ रुपये का भुगतान शामिल है।
महाराष्ट्र में अपनी विस्तार योजनाओं के बारे में बताते हुए, श्री अंकुर खरबंदा, निदेशक – खुदरा बिक्री, निवा बूपा हेल्थ इंश्योरेंस ने कहा, “निवा बूपा में, हमारा प्रयास स्वास्थ्य बीमा के परिदृश्य में बदलाव लाना है, ताकि लोग अपने प्रियजनों के स्वास्थ्य को सुरक्षित करने के लिए जीवन में जल्दी स्वास्थ्य बीमा में निवेश कर सकें। भारत में गंभीर बीमारियों और जीवनशैली संबंधी बीमारियों एवं चिकित्सा मुद्रास्फीति में वृद्धि के साथ, स्वास्थ्य बीमा लेना आज एक प्राथमिकता बन चुका है।
हम स्वास्थ्य बीमा को सर्वसुलभ बनाने और इसे सभी के लिए किफायती और सुलभ बनाने के लिए टियर 2, 3
और उससे आगे के बाजारों में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर रहे हैं, जिससे बाजार में स्वास्थ्य बीमा की पैठ बन सके। इसके अलावा, हम अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को बढ़ाने में भारी निवेश कर रहे हैं। हमारी योजना अपने ग्राहकों की बदलती और विविधतापूर्ण आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए और भी नए-नए उत्पादों को पेश करके अपनी विकास यात्रा को जारी रखने की है।”
निवा बूपा देश के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में से एक है, जिसे पूरे भारत में लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल सहायता प्रदान करने का लगभग बारह वर्षों का अनुभव है। कंपनी आज के ग्राहकों की विभिन्न स्वास्थ्य आवश्यकताओं के अनुरूप क्षतिपूर्ति, निश्चित लाभ और विशिष्ट-रोग केंद्रित उत्पादों जैसे कि रीएश्योर, हेल्थ प्रीमिया , गोएक्टिव, सीनियर फर्स्ट, क्रिटिकेयर हेल्थ रिचार्ज, ट्रैवलएश्योर आदि सहित व्यापक योजनाएं उपलब्ध कराती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button