इटावा

विकास भवन के प्रेरणा सभागार में 50 लाख से अधिक के लागत के निर्माण कार्य एवं क्रिटिकल गैप योजना की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया:-जिलाधिकारी

विकास भवन के प्रेरणा सभागार में 50 लाख से अधिक के लागत के निर्माण कार्य एवं क्रिटिकल गैप योजना की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया:-जिलाधिकारी

इटावा से विशाल समाचार टीम:-

इटावा यूपी: जिलाधिकारी अवनीश राय की अध्यक्षता में विकास भवन के प्रेरणा सभागार में 50 लाख से अधिक के लागत के निर्माण कार्य एवं क्रिटिकल गैप योजना की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में सर्वप्रथम जिलाधिकारी ने आर्थिक त्वरित कार्य की समीक्षा की ,जिसमें उन्होंने संबंधित अधिकारी को जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए ,जिस पर संबंधित कार्यदाई संस्था द्वारा अवगत कराया गया कि 31 मार्च 2023 तक कार्य पूर्ण करा दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम की समीक्षा की ,जिस पर उन्होंने 1 सप्ताह में कार्य पूर्ण कराए जाने के साथ ही उन्होंने मुख्य विकास अधिकारी को भ्रमण कर चेक करने को कहा । उन्होंने कार्य अपूर्ण होने पर स्वयं को ही जिम्मेदार बताया। जिलाधिकारी ने नगर विकास की समीक्षा की ,जिस पर उन्होंने बुद्धा पार्क का कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए।
उन्होंने पीडब्ल्यूडी की समीक्षा की जिस पर लायन सफारी मार्ग रोड का कार्य कराए जाने एवं संबंधित जनप्रतिनिधियों से बात कर लोकार्पण कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण खंड प्रथम की समीक्षा की , गढ़ा कास्दा का भी कार्य पूर्ण कराने के साथ ही भरथना बकेवर लखना सिंडोस मार्ग का भी कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए ,जिस पर पीडब्ल्यूडी द्वारा अवगत कराया गया की फरवरी लास्ट में पूर्ण करा दिया जाएगा।
उन्होंने उत्तर प्रदेश निर्माण निगम पीएम पंकज वर्मा को अनुपस्थित पाए जाने पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए 1 दिन का वेतन काटने के भी निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी जिला स्तरीय अधिकारी अनुमति के बगैर मुख्यालय नहीं छोड़ेगा अन्यथा की स्थिति में उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने समस्त संबंधित कार्यदाई संस्थाओं को निर्देशित करते हुए कहा कि जो भी निर्माण कार्य चल रहा है ,उनको यथाशीघ्र गुणवत्तापूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने नलकूप लघु सिंचाई की समीक्षा की , जिसमें उन्होंने सिंचाई विभाग के एक्स ई एन को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने पशु चिकित्सा अधिकारी को सड़कों पर घूम रहे निराश्रित गोवंश को गौआश्रय स्थलों पर पहुंचाए जाने के निर्देश दिए तथा सर्दी से बचाव हेतु आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को भी कहा।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रणता ऐश्वर्या ,जिला विकास अधिकारी दीनदयाल,जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी बी.एल.यादव सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button