Educationपूणे

पुणे मंडल में ‘कॉपी मुक्त मिशन’नए पुणे पैटर्न को सफलतापूर्वक लागू किया जाए संभागीय आयुक्त सौरभ राव

पुणे मंडल में ‘कॉपी मुक्त मिशन’नए पुणे पैटर्न को सफलतापूर्वक लागू किया जाए संभागीय आयुक्त सौरभ राव

पुणे :-पुणे संभाग के पुणे, सतारा, सोलापुर, कोल्हापुर और सांगली जिलों के सभी संबंधित 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में परीक्षा केंद्रों में किसी भी तरह की कदाचार से बचने के लिए शत-प्रतिशत नकलमुक्त अभियान को सफलतापूर्वक लागू करें.  पुणे संभागीय आयुक्त सौरभ राव ने अपील की है कि पुणे संभाग राज्य में एक नया पैटर्न होना चाहिए।

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 21 फरवरी से 21 मार्च, 2023 तक उच्च माध्यमिक प्रमाणपत्र (12वीं कक्षा) परीक्षा आयोजित करेगा, जबकि माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (10वीं कक्षा) परीक्षा 2 मार्च से 25 मार्च, 2023 तक आयोजित की जाएगी। .

सरकार के विभिन्न विभागों के समन्वय से परीक्षा अवधि के दौरान परीक्षा केंद्रों पर कदाचार रोकने के लिए ‘कॉपी मुक्त अभियान’ चलाया जाएगा।  इस अभियान के तहत परीक्षा केंद्रों पर कदाचार नहीं होने दिया जाएगा।  इस संबंध में छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों, प्रशासकों को संबोधित किया जाएगा।  साथ ही अभियान के प्रति लोगों को जागरूक भी किया जाएगा।  इस अभियान को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए परीक्षा को सुचारू एवं सुरक्षित वातावरण में संपन्न कराने के लिए विभागवार एवं जिलेवार सतर्कता समिति गठित की गयी है.

10वीं, 12वीं छात्रों के जीवन का एक महत्वपूर्ण पड़ाव होता है।  इस महत्वपूर्ण पड़ाव पर सुरक्षित माहौल में परीक्षा कराने और शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए यह महत्वपूर्ण अभियान चलाया जा रहा है।  संभागायुक्त ने जनप्रतिनिधियों से भी अपील की है कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए स्थानीय स्तर पर सभी इकाइयों का सहयोग करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button