रीवा

अपर कलेक्टर ने 71 आवेदन पत्रों में की जन सुनवाई

 

अपर कलेक्टर ने 71 आवेदन पत्रों में की जन सुनवाई

रीवा एमपी: कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आमजनता के आवेदन पत्रों के निराकरण के लिए जन सुनवाई का आयोजन किया गया। जन सुनवाई में अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री तथा डिप्टी कलेक्टर संजीव पाण्डेय ने आमजनता के 71 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। अपर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को जन सुनवाई के आवेदन पत्रों का सात दिवस में निराकरण के निर्देश दिए। बैठक में कार्यपालन यंत्री पीएचई ने बताया कि गत जन सुनवाई में ग्राम कछिगवां के आवेदक विनोद सेन द्वारा हैण्डपंप में राइजर पाइप के लिए आवेदन दिया गया था। अनुविभागीय अधिकारी पीएचई विकास तिवारी ने अन्य कर्मचारियों के साथ हैण्डपंप का निरीक्षण किया। उसमें 14 राइजर पाइप पूर्व से ही लगे हुए हैं एवं हैण्डपंप से पर्याप्त मात्रा में पानी आ रहा है।
जन सुनवाई में बालक ओमप्रकाश पाण्डेय निवासी खुटेही रीवा ने अपने मामा राजेश कुमार को गार्जियन बनाने तथा पुलिस द्वारा जब्त घर की चाभी प्रदान करने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने थाना प्रभारी विश्वविद्यालय थाना को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए। आनंद शुक्ला निवासी ग्राम जोड़ौरी ने पटवारी हल्का जोड़ौरी द्वारा की जा रही अनियमितता की जाँच के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम मनगवां को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। संतोष कुशवाहा निवासी चिरहुला कालोनी ने बिजली बिल में सुधार के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने संभागीय यंत्री विद्युत मण्डल को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए। रामवतार निवासी पथरौड़ा ने उनकी जमीन पर किए गए अवैध कब्जे को हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार जवा को मौके पर जाकर कार्यवाही के निर्देश दिए। विमला मिश्रा निवासी ग्राम धौरहरा ने उनकी जमीन के भू अर्जन के संबंध में हाईकोर्ट द्वारा दिए गए निर्देश का पालन कराने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने भू अर्जन अधिकारी को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए।
जन सुनवाई में राजेश कुशवाहा निवासी बैकुण्ठपुर ने सार्वजनिक मार्ग में अवैध कब्जा करने वालों पर कार्यवाही के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने नायब तहसीलदार बैकुण्ठपुर को मौके पर जाकर कार्यवाही के निर्देश दिए। रमाशंकर विश्वकर्मा निवासी ग्राम गोरगांव में गुढ़ एवं रायपुर कर्चुलियान तहसीलों के सीमा विवाद के कारण उनकी जमीन का सीमांकन न होने की शिकायत की। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार गुढ़ को प्रकरण में सीमांकन कराने के निर्देश दिए। रामनरेश पटेल निवासी बदरांव ने उन्हें बेची गई जमीन को दुबारा बेचने वाले दलाल शिवकुमार पटेल पर कार्यवाही करने तथा खरीदी गई जमीन पर कब्जा दिलाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए। द्वारिका प्रसाद भुजवा निवासी लौरी नम्बर तिवारी तथा महेन्द्र गुप्ता निवासी लौरी खुर्द ने जमीन के सीमांकन के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार मनगवां को दोनों आवेदनों में कार्यवाही के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button