पूणेरिपोर्ट

जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती पर निजी क्षेत्र की कंपनियों को अवकाश घोषित किया जाए :- डॉ. हुलगेश चलवादी

जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती पर निजी क्षेत्र की कंपनियों को अवकाश घोषित किया जाए :- डॉ. हुलगेश चलवादी

पुणे: – विश्वरत्न बोधिसत्व डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर की 132 वीं जयंती देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में मनाई जा रही है. भारतरत्न डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर ने भारत का संविधान बनाकर हमारे देश भारत को एक अमूल्य उपहार दिया है। आज पूरा देश पिछले 75 वर्षों से बाबासाहेब अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान पर काम कर रहा है। यह बहुत दुख की बात है कि छुट्टियां नहीं हैं आईटी स्कूलों, आईआईटी संस्थानों में दिया जाता है। इससे पता चलता है कि आज भी जातिवादी मानसिकता से पीड़ित लोग भारतीय व्यवस्था में काम कर रहे हैं। भारतीय सामाजिक व्यवस्था में जाति व्यवस्था को पैर जमाने के लिए बाबासाहेब अंबेडकर का जीवन भर का संघर्ष आने वाली जयंती का दिन है।
14 अप्रैल 2023 को सभी निजी क्षेत्रों में या उन स्थानों पर अवकाश घोषित किया जाए जहां प्रतिष्ठान और प्रबंधन आवश्यक सेवाओं के रूप में अवकाश प्रदान नहीं कर सकते हैं। बाबासाहेब अम्बेडकर की जयंती पर व्याख्यान, अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित कर कार्यक्रम का सोशल मीडिया, दैनिक समाचार पत्रों और विभिन्न मीडिया में प्रचार-प्रसार किया जाए ताकि यह घोषणा की जा सके कि हम एक धर्मनिरपेक्ष देश में रहते हैं और भारतीय संविधान में हमारी बहुत आस्था है। इस अवसर पर पुणे कलेक्टर को बसपा महाराष्ट्र प्रभारी डॉ हुलगेश चलवादी ने एक ज्ञापन सौंपा है।

उस अवसर पर बसपा महाराष्ट्र प्रदेश महासचिव सुदीप जी गायकवाड, महाराष्ट्र सचिव भाऊसाहेब शिंदे, राज्य सचिव शीतल गायकवाड़, पुणे जिला उत्तर भारतीय गठबंधन अध्यक्ष अनिल त्रिपाठी, पुणे शहर प्रभारी राजेश इंद्रेकर, पुणे शहर महासचिव सागर खंडे , पुणे शहर के सचिव रमेश घोडके पुणे शहर युवा गठबंधन के अध्यक्ष सिद्धार्थ कांबले, पुणे शहर सांस्कृतिक गठबंधन सनी गाडे, पुणे शहर छात्र गठबंधन के अध्यक्ष ऋषिकेश वंजारे, सिद्धाराम वाघमारे, दीक्षा गाडे, अजिंक्य डावकर आदि अधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button