सीतामढ़ी

सड़कों की मरम्मती के संबंध में जिलाधिकारी सीतामढ़ी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में विमर्श हॉल में समीक्षात्मक बैठक की

सड़कों की मरम्मती के संबंध में जिलाधिकारी सीतामढ़ी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में विमर्श हॉल में समीक्षात्मक बैठक की

नगर निगम एवं अन्य नगर निकाय क्षेत्र अंतर्गत सड़कों की मरम्मती के संबंध में जिलाधिकारी सीतामढ़ी मनेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में विमर्श हॉल में समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक में शहरी क्षेत्रों में नगर निकायों से संबंधित वैसी सड़कें जिनको आरसीडी को हस्तांतरित किया जाना है और फिर आरसीडी के माध्यम से उनकी मरम्मती की जानी है इस संबंध में नगर निकायों द्वारा उपलब्ध कराई गई सड़कों की सूची की समीक्षा की गई।

समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने आरसीडी के कार्यपालक अभियंता को निर्देशित किया कि प्राप्त सूची के अनुसार विहित प्रक्रिया के साथ सड़कों की मरम्मती करना सुनिश्चित करें। बेलसंड बाजार में नाला निर्माण करने के क्रम में जगह-जगह गड्ढे खोदकर छोड़ देने के कारण उत्पन्न कठिनाइयों के मद्देनजर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी प्रकट करते हुए एसडीओ को निर्देशित किया कि स्वयं इसका मॉनिटरिंग करें एवं नगर कार्यपालक अधिकारी से दैनिक प्रतिवेदन प्राप्त करें।साथ ही कार्यकारी एजेंसी आर सी डी के कार्यों का सतत अनुश्रवण करें। अन्य अनुमंडल अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया कि कार्य मे कोताही बरतने वाले कार्यकारी एजेंसियों के कार्यों की जांच करें। लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि वैसे सभी सड़कों की मरम्मती / निर्माण 15 दिन के अंदर ठीक करना सुनिश्चित किया जहां सड़क/नाला निर्माण के नाम पर गड्ढे खोद कर छोड़ दिया गया है।
कार्यपालक अभियंता आरसीडी ने बताया कि जिन सड़कों की सूची प्राप्त हुई है उनका वीजीबिलिटी रिपोर्ट बना लिया गया है। मुख्यालय को भेजा जा रहा है। अनुमति प्राप्त होते ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
बैठक में जानकी स्थान चौक से रिगा रोड, डुमरा बड़ी बाजार से गौशाला चौक ,खैरवा ब्रह्मस्थान से रिगा रोड, बरियारपुर मध्य विद्यालय से नगर निगम, बरियारपुर चौक से मोहनपुर चौक ,शंकर चौक अमघट्टा से हुसैना चौक ,रिंग बांध रोड पासवान चौक से अंबेडकर चौक तथा अन्य सड़कों की बारी-बारी से समीक्षा की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि वाहनों का चेकिंग अभियान नियमित रूप से चलाई जाए। हेलमेट चेकिंग, ट्रिपल लोडिंग चेकिंग, ओवरलोडिंग चेकिंग जिला परिवहन पदाधिकारी तथा सभी एसडीओ चलाना सुनिश्चित करें। वाहन परिचालन में नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाए।

बैठक में जिला भू अर्जन अधिकारी विकास कुमार, जिला परिवहन पदाधिकारी रविंद्र नाथ गुप्ता, डीसीएलआर पुपरी ललित कुमार सिंह ,अनुमंडल पदाधिकारी सदर प्रशांत कुमार, जिला जन संपर्क अधिकारी कमल सिंह के साथ विभिन्न तकनीकी विभागों के कार्यपालक अभियंता उपस्थित थे। साथ ही अन्य अनुमंडल पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button