EducationPune

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने टैलेंटेक्स 2024 की घोषणा की,

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट ने टैलेंटेक्स 2024 की घोषणा की, 1.25 करोड़ के नकद पुरस्कार और 250 करोड़ की छात्रवृत्ति की पेशकश की

टैलेंटेक्स 2024 में कक्षा V (पाँच) से कक्षा X (दस) तक के छात्र भाग ले सकते हैं। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को राष्ट्रीय रैंकिंग, सम्मान, नकद पुरस्कार, छात्रवृत्ति और कई अन्य लाभ प्राप्त करने का अवसर प्राप्त होगा।

PUNE : भारत के प्रमुख शिक्षण संस्थान, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड (” एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट “या” एलन “), ने 2024 के लिए अपनी टैलेंटेक्स परीक्षा के 10वें संस्करण की घोषणा की है। टैलेंटेक्स कक्षा V (पाँच) से X (दस)‌ तक के छात्रों के लिए उनकी प्रतिभा दिखाने और रियायती कोचिंग फीस पर अपने सपनों को सच करने का उपयुक्त मंच है। लॉन्च की गई वेबसाइट पर देश भर के छात्र परीक्षा के लिए पहले ही आवेदन कर चुके हैं। आवेदनों की पहली समय सीमा 30 जून, 2023 है।

परीक्षा एक चरण में ऑफ़लाइन आयोजित की जाएगी। ज़ोन के अनुसार 29 अक्टूबर और 5 नवंबर, 2023 को परीक्षाएं ली जानी हैं। राष्ट्रीय और राज्य रैंकिंग के आधार पर 250 करोड़ रुपये तक की छात्रवृत्ति दी जाएगी। प्रत्येक छात्र को एक अलग प्रतिस्पर्धी सफलता सूचकांक जारी किया जाएगा, जिससे उन्हें जेईई, नीट, सीए और सीएस जैसी परीक्षाओं में उनके संभावित रूप से शामिल होने की स्थिति में उनकी राष्ट्रीय रैंकिंग का अंदाजा लग सकेगा। इसके अतिरिक्त, छात्रों की योग्यता के आधार पर उन्हें 1.25 करोड़ रुपये तक की छात्रवृत्ति और नकद पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे, जिससे छात्रों को उनके कॅरियर को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण सहायता मिल सकेगी।

एक कार्यक्रम के दौरान टैलेंटेक्स 2024 की घोषणा की गई और इस अवसर पर बुकलेट, पोस्टर एवं वेबसाइट जारी की गई। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशकगण, डॉ. गोविंद माहेश्वरी, श्री राजेश माहेश्वरी, डॉ. नवीन माहेश्वरी और डॉ. ब्रजेश माहेश्वरी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

टैलेंटेक्स के बारे में, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैनडॉ ब्रजेश माहेश्वरी ने कहा,टैलेंटेक्स देश भर में प्रतिभाशाली छात्रों की पहचान करने और उन्हें प्रोत्साहन देने का एक महत्वपूर्ण मंच है। इस प्रतियोगिता के माध्यम सेछात्र हजारों प्रतिस्पर्धियों के साथ स्वस्थ प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी शैक्षणिक क्षमताओं का परीक्षण कर सकते हैं।

टैलेंटेक्स के राष्ट्रीय प्रमुख पंकज अग्रवाल के अनुसारजो छात्र पहले से ही एलन के कक्षा पाठ्यक्रम में दाखिला ले चुके हैंवे भी परीक्षा में शामिल होने के पात्र हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button