पूणे

कनाडा में स्टूडेंट डायरेक्ट स्ट्रीम वीज़ा के लिए पीटीई एकेडमिक को स्वीकार किया जाएगा

कनाडा में स्टूडेंट डायरेक्ट स्ट्रीम वीज़ा के लिए पीटीई एकेडमिक को स्वीकार किया जाएगा

पुणे – दुनिया की अग्रणी शिक्षा कंपनी पियर्सन को पीटीई एकेडमिक के लिए इमिग्रेशन, रिफ्यूजी एंड सिटिजनशिप कनाडा (आईआरसीसी) से मंजूरी मिल गई है। अब आईआरसीसी पीटीई एकेडमिक को सभी स्टूडेंट डायरेक्ट स्ट्रीम एप्लिकेशन के लिए स्वीकार करेगा।

10 अगस्त 2023 से सभी एसडीएस आवेदनों के लिए आईआरसीसी पीटीई एकेडमिक को स्वीकार करेगा।

इस वर्ष की शुरुआत में, आईआरसीसी ने कनाडा में स्थायी निवास या नागरिकता के लिए अंग्रेजी भाषा प्रवीणता के प्रमाण के रूप में पीटीई कोर को मंजूरी दी थी।

एसडीएस एंटीगुआ और बारबुडा, ब्राज़ील, चीन, कोलंबिया, कोस्टा रिका, भारत, मोरक्को, पाकिस्तान, पेरू, फिलीपींस, सेनेगल, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस, त्रिनिदाद और टोबैगो और वियतनाम से कनाडा में अध्ययन के लिए आवेदन करने वाले छात्रों के लिए एक त्वरित स्टडी परमिट प्रक्रिया है।

2022 के आईआरसीसी के आंकड़े बताते हैं कि इस अवधि के दौरान कनाडा में प्रवेश करने वाले अंतर्राष्ट्रीय छात्रों की संख्या अब तक की सबसे अधिक थी। अक्टूबर के अंत तक, आईआरसीसी ने 2022 कैलेंडर वर्ष में 7,50,300 से अधिक स्टडी परमिट आवेदनों पर कार्रवाई की थी।

यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की सरकारें पहले से ही सभी वीज़ा आवेदनों के लिए पीटीई एकेडमिक को स्वीकार कर चुकी हैं। पीटीई एकेडमिक को कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, आयरलैंड, यूके और यूएसए के हजारों विश्वविद्यालयों में भी स्वीकार किया जाता है। 118 देशों में 400 से अधिक पीटीई केंद्रों पर पीटीई लिया जा सकता है।

पियर्सन के सीईओ एंडी बर्ड ने कहा, “कनाडा छात्रों के लिए बहुत ही अच्छा है – शानदार कॉलेज, खूबसूरती, रोमांचक संस्कृति और नाइटलाइफ़ यहां सब कुछ अच्छा है। मुझे खुशी है कि, अब पीटीई एकेडमिक को एसडीएस के लिए मान्यता मिलने के साथ, पियर्सन और भी अधिक छात्रों को वहां शिक्षा लेने का उनका सपना पूरा करने में मदद कर सकता है।

इस साल की शुरुआत में कनाडा के इकोनॉमिक माइग्रेशन उद्देश्यों के लिए पीटीई कोर को मंजूरी मिलने के बाद अब यह मान्यता आई है, जो विदेश में रहने, काम करने या अध्ययन करने के इच्छुक लोगों के लिए पीटीई को पसंद की परीक्षा बनाने के हमारे दृढ़ संकल्प को दर्शाती है।”

पीटीई में निष्पक्ष और अत्यधिक सटीक इंग्लिश लैंग्वेज प्रोफिशियन्सी परीक्षा देने के लिए मानव कौशल और आधुनिक एआई तकनीक को एकसाथ जोड़ा जाता है। एआई तकनीक का उपयोग स्कोरिंग के लिए किया जाता है और बायोमेट्रिक डेटा कलेक्शन में उन्नत सुरक्षा प्रदान की जाती है। पीटीई को पियर्सन के कंप्यूटर-आधारित परीक्षण व्यवसाय पियर्सन वीयूई, के ज़रिए उपलब्ध कराया जाता है।

परीक्षा देने के इच्छुक छात्र 24 घंटे पहले तक ऑनलाइन एडवांस बुकिंग कर सकते हैं, पूरे वर्ष उपलब्ध दुनिया भर के परीक्षा केंद्रों में स्लॉट्स का लाभ उठा सकते हैं और औसतन 1.3 दिनों में अपना परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

10 अगस्त से पहले दिए गए पीटीई एकेडमिक टेस्ट स्वीकार किए जाएंगे यदि वे इस तिथि के बाद और आईआरसीसी द्वारा निर्धारित समाप्ति अवधि के भीतर प्रस्तुत किए जाते हैं। आवेदन करने वाले छात्रों से अनुरोध हैं कि वे आईआरसीसी दिशानिर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उनका पालन करें।

पियर्सन के बारे में
पियर्सन में, हमारा उद्देश्य सरल है: जीवन भर के लिए सीखने को संभव बनाना। हम मानते हैं कि सीखने का हर एक अवसर व्यक्तिगत सफलता का अवसर है। यही कारण है कि हमारे 20,000 पियर्सन कर्मचारी वास्तविक जीवन को प्रभावित करने के लिए डिज़ाइन किए गए जीवंत और समृद्ध शिक्षण अनुभव बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम दुनिया की अग्रणी शिक्षण कंपनी हैं, जो लगभग 200 देशों में डिजिटल कंटेंट, आकलन, योग्यता और डेटा के साथ ग्राहकों को सेवाएं प्रदान कर रही है। हमारे लिए, सीखना सिर्फ हमारे काम तक ही सीमित नहीं है, बल्कि सीखना वह है जो हम हैं। अधिक जानकारी के लिए –

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button