उत्तर प्रदेशपर्यावरण

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जनपद चमोली पुलिस द्वारा वृक्षारोपण कर पर्यावरण सुरक्षा का दिया संदेश

चलो करें हम वृक्षारोपण, पर्यावरण को हो संरक्षण
सुरक्षित और स्वच्छ पर्यावरण, यही हमारे जीवन का आवरण

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जनपद चमोली पुलिस द्वारा वृक्षारोपण कर पर्यावरण सुरक्षा का दिया संदेश

विशाल समाचार टीम उत्तर प्रदेश 

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक चमोली श्री प्रमेन्द्र डोबाल महोदय द्वारा समस्त अधिकारी और कर्मचारियों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत अधिक से अधिक वृक्षारोपण करते हुए पर्यावरण की गुणवत्ता सुधारने के लिये प्रेरित कर, जन सहभागिता से पर्यावरण प्रदूषण से निपटने के लिये कटिबद्ध होकर प्रयास करने एवं सभी को पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए बताया कि हम प्रकृति की सुरक्षा के दृष्टि से वृक्षारोपण करेंगे, तो निश्चित रूप से प्रकृति का संरक्षण करने में सार्थक होंगें महोदय द्वारा पर्यावरण को जीवनशैली का अभिन्न अंग बनाते हुए पर्यावरण को साफ-सुथरा एवं हरा-भरा बनाने के लिए अपनी सहभागिता निभाते हुए स्वयं इसकी शुरूआत करते हुए वृक्षारोपण के लिए प्रेरित किया।
पुलिस अधीक्षक महोदय ने पुलिस कार्यालय एवं पुलिस उपाधीक्षक महोदया ने पुलिस लाईन में समस्त अधिकारी एवं कर्मचारीगणों को पर्यावरण के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए पर्यावरण की सुरक्षा एवं संरक्षण की शपथ दिलाई।

 

इस क्रम में समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत अपने अधीनस्थों के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया गया।
माननीय विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती ऋतु खण्डूडी महोदया द्वारा कोतवाली बद्रीनाथ पुलिस के साथ माणा गांव में फलदार वृक्षों का रोपण किया। इस दौरान ग्राम प्रधान माणा साथ में मौजूद रहे।

महोदय द्वारा पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया गया कि उनके द्वारा लगाए गए पौधों की सुरक्षा,देखरेख की जिम्मेदारी भी पुलिस कर्मियों द्वारा स्वयं ली जाए ताकि उक्त वृक्षारोपण सही मायने में सफल हो सके। उक्त वृक्षारोपण कार्यक्रम में जनपद पुलिस के कर्मियों के साथ-साथ अभिसूचना, फायर, संचार आदि के द्वारा भी प्रतिभाग कर वृक्षारोपण किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button