पूणेराजनीति

मध्य प्रदेश के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री पूर्व खसदार श्री जयभानसिंह पवैया की प्रेस परिषद 

मध्य प्रदेश के पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री पूर्व खसदार श्री जयभानसिंह पवैया की प्रेस परिषद 

 

नरेंद्र मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर पार्टी की तरफ से एक गाना रिलीज किया गया. साथ ही पार्टी के जनसंपर्क कार्यक्रम के लिए एक मिस्ड कॉल नंबर (9090902024) भी जारी किया गया है.
पिछले 9 साल भारत के इनोवेशन, भारत के गरीब कल्याण के नौ साल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को महाशक्ति बनाने के लिए अपना हर पल समर्पित कर दिया है। आज पूरी दुनिया कह रही है कि 21वीं सदी भारत की सदी है। पिछले 9 वर्षों में भारत ने ‘पॉलिसी पैरालिसिस’ से ‘निर्णायक नीति’ और ‘फ्रैजाइल फाइव’ से ‘टॉप फाइव’ तक का सफर तय किया है। पिछले 9 सालों में भारत ने एक पार्टी की ‘अपना परिवार, अपना विकास’ की नीति को दरकिनार करते हुए ‘सबका साथ, सबका विकास’ की कहानी लिखी है. पहले भारत की आवाज नहीं सुनी जा सकती थी। आज जब भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है। माननीय प्रधान मंत्री ने जातिवाद, भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति को समाप्त कर विकास की राजनीति की शुरुआत की है।

पहले की योजनाएं कागजों से अटी रहती थीं। आज योजनाएं एक ही कार्यकाल में धरातल पर बनती और क्रियान्वित होती हैं। शिलान्यास और उद्घाटन दोनों एक ही अवधि में होते हैं। पहले हितग्राहियों के पैसे को बिचौलिए खा जाते थे, आज बिचौलिया संस्कृति खत्म हो गई है। भ्रष्टाचार मिट रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री कहते थे कि अगर मैं गरीबों को एक रुपया भेजता हूं तो लोगों तक 14 पैसे ही पहुंचते हैं। पता नहीं कोई पंजा था भी या नहीं जो 86 पैसे का एक रुपया खा जाता था। नरेंद्र मोदी सरकार में आज 100 रुपये भेजे जाते हैं और 100 रुपये आते हैं। बीजेपी की दो इंजन वाली सरकार में इसमें और पैसा जुड़ता है और गरीबों तक पहुंचता है. माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने गरीबों के पेट से 86 पैसे के खाने का पंजा हटाकर अर्थव्यवस्था को भ्रष्टाचार मुक्त कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button