पूणेशिक्षण

सूर्यदत्त एजुकेशन फाउंडेशन द्वारा लाइफ लॉन्ग लर्निंग के तहत कर्मचारी

सूर्यदत्त एजुकेशन फाउंडेशन द्वारा लाइफ लॉन्ग लर्निंग के तहत कर्मचारी
एवं वर्किंग प्रोफेशनल्स को उच्च शिक्षा के लिए 75 लाख की छात्रवृत्ति
पुणे : “सूर्यदत्त एजुकेशन फाउंडेशन द्वारा विभिन्न कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारी, ‘सूर्यदत्त‘ में पढ़ने वाले छात्रों के माता-पितासेवानिवृत्त नागरिक, हाऊसवाइफ, पुलिसकर्मीपत्रकारसेवानिवृत्त सैनिक, कोरोना पीड़ित, एनजीओ के प्रतिनिधि, स्टार्टअप और व्यावसायिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को उच्च शिक्षा जैसे ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए लाइफलॉन्ग लर्निंग की पहल के तहत 75 लाख की छात्रवृत्ति दी जाएगी,” ऐसी जानकारी सूर्यदत्त‘ के संस्थापक अध्यक्ष प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडिया ने प्रेस कॉन्फरन्स में दी। इस अवसर पर सूर्यदत्त की उपाध्यक्ष एवं सचिव सुषमा चोरडियानिदेशक प्रो. प्रशांत पिटालियासलाहकार डॉ. शैलेश कुलकर्णी, होटल मैनेजमेंट फैकल्टी प्रो. प्रिया सावरकर और प्रो. पंचमी शिंदे उपस्थित थी.
 
प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडिया ने कहा, “सूर्यदत्त एज्यु-सोशियो कनेक्ट & सीएसआर इनिशिएटिव्ह द्वारा एजुकेशन फॉर ऑल‘ संकल्पना को हम अंजाम दे रहे है. भारतीय स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव और सूर्यदत्त की रजत महोत्सव के अवसर पर हर साल की तरह यह छात्रवृत्ति दी जा रही है। सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय और अन्य विश्वविद्यालयों से संबधित पाठ्यक्रमों के साथ-साथ राज्य शिक्षा बोर्ड और सरकार द्वारा अनुमोदित अंशकालिक या दूरस्थ शिक्षा या अल्पकालिक प्रमाणपत्र पाठ्यक्रमों के लिए प्राप्त की जा सकती हैजिनका अध्ययन सप्ताहांत में किया जा सकता है। इस तरह के कोर्स के लिए इस स्कॉलरशिप का लाभ उठाया जा सकता है. 10वीं12वीं, ग्रेड्यूएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए विभिन्न कोर्स उपलब्ध हैं। नौकरी करते हुए पार्ट टाइम पढ़ाई करने वाले युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका है। छात्रवृत्ति योजना का यह वर्ष बारहवां वर्ष है और पिछले 11 वर्षों में 1400 से अधिक नियोजित छात्र-छात्राओं को चार कोटी रुपये की छात्रवृत्ति का लाभ मिल चुका है।
 
सूर्यदत्त ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस को गुणवत्ताशोध-आधारित शिक्षासमग्र विकास और विशेषज्ञ प्रबंधन के साथ एक शैक्षिक संस्थान के रूप में मान्यता प्राप्त है। इसके साथ ही सामाजिक जागरुकता बनाए रखने के लिए संस्था में विभिन्न गतिविधियां संचालित की जाती हैं। इसी का एक हिस्सा छात्रवृत्ति योजना है जिसमें सेवानिवृत्त लोगों के लिए काफी समय बचा है। वे कुछ पाठ्यक्रमों का अध्ययन कर सकते हैं। साथ ही वे अपने समय का सदुपयोग कर सकते हैं. पुलिस और पत्रकारों के लिए भी कुछ कोर्स उपलब्ध कराए गए हैंवे खुद को अपडेट करने के लिए शिक्षा ले सकते हैं। इस छात्रवृत्ति योजना के तहत कोई भी व्यक्ति सूर्यदत्त संस्थान के किसी भी कॉलेज में विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश ले सकता है।
 
भारत फोर्जआईडीबीआईटाटा ग्रुप, झेडएफ जैसी 100 से अधिक कंपनियों से अनुरोध किया है कि, वे अपने संगठन में अच्छे कर्मचारियों की सिफारिश करें। साथ हीहम विभिन्न सामाजिक संगठनों जैसे माहेरजनसेवा फाउंडेशनलायंस क्लबरोटरी क्लबपुणे में विभिन्न प्रतिष्ठित व्यक्तियों से इस छात्रवृत्ति के लिए अच्छे और होनहार व्यक्तियों की सिफारिश करने का अनुरोध कर रहे हैं। उम्मीदवारों की आयु 22 से 50 के बीच होनी चाहिए। 
 
आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई 2023 है। कंपनियों के सीईओ/एचआरसामाजिक संस्थाओं के प्रमुखोंकलेक्टरोंतहसीलदारों से अनुरोध है कि, पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवारों के नाम 15 जुलाई तक भिजवा दें। उम्मीदवारों का चयन विशेषज्ञ समिति द्वारा प्राप्त आवेदनों की जांच के बाद किया जाएगा. छात्रवृत्ति के लिए चुने गए लोगों की अंतिम सूची 10 अगस्त 2023 के बाद घोषित की जाएगीl अधिक जानकारी और आवेदन फॉर्म के लिए www.suryadatta.org पर विजिट करें। संदेह या उम्मीदवारों के स्पष्टीकरण के लिए अपनी पसंद के पाठ्यक्रम के लिए आवश्यक दस्तावेजों के साथ प्रशांत पितालिया (8956932400) या नयना गोडांबे (7776072000) पर व्हाट्सएप करेंऐसी अपील प्रो. डॉ. संजय बी. चोरडिया ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button