पूणेशिक्षण

एम्बेसी आरईआईटी की नवीनतम शिक्षण पहल से पुणे के 400 से अधिक छात्र लाभान्वित  

एम्बेसी आरईआईटी की नवीनतम शिक्षण पहल से पुणे के 400 से अधिक छात्र लाभान्वित

 मारूंजी, पुणे में सरकारी स्कूल में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे का उन्नयन

 पुणे : भारत के पहले सूचीबद्ध आरईआईटी और क्षेत्र की दृष्टि से एशिया के सबसे बड़े ऑफिस, एम्बेसी ऑफिस पार्क्स आरईआईटी (एनएसई: EMBASSY / बीएसई: 542602) (‘एम्बेसी आरईआईटी‘) को मरूंजी में पुणे के जिला परिषद प्राइमरी स्कूल में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे के उन्नयन के वित्त पोषण की घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है। इस नए स्कूल भवन के निर्माण से 400 से अधिक छात्रों को लाभ पहुँचने का अनुमान है। इसके अलावा, एम्बेसी आरईआईटी दैनिक स्कूल रखरखाव, पूर्णकालिक सुरक्षा और समग्र स्वास्थ्य हस्तक्षेप प्रदान करता रहेगा।

एम्बेसी आरईआईटी में सीएसआर प्रबंधन करने वाले, एम्बेसी ग्रुप के कम्यूनिटी आउटरीच की हेड, शाइना गणपति ने कहा,

“एम्बेसी आरईआईटी को मारुंजी में जिला परिषद प्राइमरी स्कूल के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए शिक्षा विभाग, महाराष्ट्र के साथ सहयोग करने पर गर्व है। हमारा मानना है कि प्रत्येक छात्र हमेशा अपने शैक्षणिक और पारस्परिक कौशल को विकसित करने के लिए सबसे अच्छे वातावरण का हकदार है। हमारे सीएसआर कार्यक्रम के माध्यम से, हमारा निरंतर प्रयास उन समुदायों में शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचे और पर्यावरण पहलों का समर्थन करना है, जिनमें हम काम करते हैं। हमार इन प्रयासों ने पिछले कुछ वर्षों में 55,000 से अधिक लाभार्थियों को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है।”

मारूंजी के जिला परिषद प्राइमरी स्कूल की प्रधानाध्यापिका, वैशाली मानसिंग जाधव ने कहा,

“हम अपने स्कूल को अत्यावश्यक बुनियादी ढांचा सहायता प्रदान करने के लिए एम्बेसी आरईआईटी के लिए बहुत आभारी हैं। यह नामांकन बढ़ाने और पढ़ाई-लिखाई के लिए सुरक्षित और अनुकूल वातावरण बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यह पहल वंचित बच्चों को अकादमिक रूप से सफल होने और उनकी पूर्ण क्षमता के विकास में सक्षम बनाएगी।”

अपनी शिक्षा पहलों के अंतर्गत, एम्बेसी आरईआईटी पुणे में कई कार्यक्रम चलाता है। आरईआईटी ने हाल ही में लीला पूनावाला फाउंडेशन (एलपीएफ) के साथ मिलकर 36 छात्राओं के लिए चार साल की इंजीनियरिंग छात्रवृत्ति कार्यक्रम प्रायोजित किया। एलपीएफ इन छात्रवृत्तियों को अकादमिक रूप से उत्कृष्ट और आर्थिक रूप से योग्य लड़कियों को अपनी चार साल की स्नातक डिग्री पूरी करने के लिए प्रदान करता है। एम्बेसी आरईआईटी पुणे के 6 सरकारी स्कूलों में समग्र स्वास्थ्य और स्वच्छता कार्यक्रम भी चलाता है, जिससे लाभान्वित होने वाले छात्रों की संख्या 5,900 है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button