अपराध

गुमशुदा बालक के हत्यारे सौतेले पिता को 24 घंटे में किया गिरफतार ,सफल आपरेशन इटावा पुलिस

गुमशुदा बालक के हत्यारे सौतेले पिता को 24 घंटे में किया गिरफतार ,सफल आपरेशन इटावा पुलिस

अपराध नियंत्रण की दिशा में कार्य करते हुए इटावा पुलिस द्वारा दिनांक 21.06.2023 को मिले गुमशुदा बालक के हत्यारे सौतेले पिता को गिरफ्तार कर 24 घण्टे मे किया सफल अनावरण

अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन, कानपुर व पुलिस महानिरीक्षक कानपुर परिक्षेत्र, कानपुर के निर्देशन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा के पर्यवेक्षण में एसओजी/सर्विलांस इटावा व थाना इकदिल पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा की गयी कार्यवाही ।*

घटना का विवरण,दिनांक 18.06.2023 को वादी अवधेश कुमार निवासी ग्राम नगला मोती थाना इकदिल, इटावा द्वारा अपने 09 वर्षीय पुत्र सागर के घर से बिना बताए कहीं चले जाने के संबध में सूचना दी गयी थी जिसके सम्बन्ध मे मृतक के पिता अवधेश कुमार द्वारा थाना इकदिल पर मु0अ0स0 154/2023 धारा 363 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत कराया था। *दिनांक 21.06.2023 को गुमशुदा सागर का शव नगला मोती के खेत मे बने कुएँ से बरामद हुआ। जिसका नियमानुसार पोस्टमोर्टम कराया गया।

गिरफ्तारी का विवरण,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा श्री संजय कुमार द्वारा घटना का स्वयं संज्ञान लेते हुए क्षेत्राधिकारी नगर इटावा के नेतृत्व में एसओजी/सर्विलांस टीम व थाना इकदिल से संयुक्त पुलिस टीम का गठन किया गया था पुलिस टीम घटना के अनावरण हेतु निरंतर प्रयासरत थी। विवेचना के दौरान बालक की हत्या मे बालक के सौतेले पिता अवधेश कुमार की भूमिका संदिग्ध प्रतीत पाए जाने पर पुलिस टीम द्वारा मृतक के सौतेले पिता को आज दिनांक 22.06.2023 को मुखबिर की सूचना पर रेलवे क्रासिंग नगला मोती थाना क्षेत्र इकदिल से पुलिस हिरासत में लिया गया।

पुलिस पूछताछ,पुलिस टीम द्वारा पूूछताछ करने पर गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह अपनी पत्नी सोनी से एक बच्चा पैदा करना चाहता था परन्तु उसकी पत्नी बार-बार अपने बच्चों ( सागर व मुस्कान) का हवाला देकर इस बात के लिए तैयार नही थी और न ही मेरे साथ शारिरीक सम्बन्ध बनाती थी, इसी बात से परेशान होकर उसने योजना बनाई कि यदि मे सागर को रास्ते से हटा दू तो पत्नी उससे सन्तान पैदा करने के लिए तैयार हो जाएगी।
जब उसकी पत्नी दिनांक 17.06.2023 को अपने मायके चली गयी थी तब अगले दिन दिनांक 18.06.2023 को समय करीब 10.00 बजे मौका पाकर सागर को चारा काटने के बहाने सागर को साथ लेकर गाँव के बाहर कुछ दूरी पर खेत मे बने कुए के पास ले गया व मौका पाकर सागर को कुए मे धक्का दे दिया एवं उसके डूबने के बाद मै वहाँ से चला आया और जब परिवार वाले सागर की खोजबीन करने लगे तो उसने अगले दिन पुलिस को गुमराह करने के लिए दिनांक 19.06.2023 को सागर के गुमशुदा होन की सूचना पुलिस को दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button