राजनीतिलखनऊ

सीएम श‍िवराज ने धोए दशमत के पैर,बसपा मुखिया मायावती ने कहा- ये नाटकबाजी व चुनावी स्वार्थ की राजनीति ज्यादा लगती है

सीएम श‍िवराज ने धोए दशमत के पैर,बसपा मुखिया मायावती ने कहा- ये नाटकबाजी व चुनावी स्वार्थ की राजनीति ज्यादा लगती है

लखनऊ: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुए पेशाब कांड का पीड़ित आदिवासी दशमत रावत को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्‍यमंत्री आवास बुलाया था।वो खुद दशमत को सीएम आवास के अंदर लाए और फिर उसे कुर्सी पर बिठाकर अपने हाथों से पैर धोए।इसके बाद उन्होंने उस पानी को अपने माथे से लगाया।शिवराज सिंह ने इस घटना के लिए उससे माफी भी मांगी।अब इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने तीखी ट‍िप्‍पणी की है। मायावती ने इसे नाटकबाजी और चुनावी स्वार्थ की राजनीति बताया है।

*मायावती ने किया श‍िवराज पर हमला,पूछा- ऐसा नुमाइश क्या उचित*

पूर्व सीएम मायावती ने ट्वीट करते कहा क‍ि मध्यप्रदेश के सीएम द्वारा सीधी ज‍िले के पेशाब कांड के पीड़ित आदिवासी युवक को लगभग 600 किलोमीटर दूर भोपाल बुलाकर सीएम हाऊस में कैमरा के घेरे में उसके पैर धोना सरकारी पश्चाताप कम तथा इनकी नाटकबाजी व चुनावी स्वार्थ की राजनीति ज्यादा लगती है। ऐसा नुमाइशी कार्य क्या उचित।

मायावती ने यह भी कहा क‍ि चूंकि मध्यप्रदेश में विधानसभा का आमचुनाव निकट है।इसलिए सरकार की ऐसी बेचैनी स्वाभाविक। किन्तु पूरे राज्य में खासकर एससी, एसटी, अतिपिछड़े व मुस्लिम समाज के साथ ही सर्वसमाज के लोगों का महंगाई व बेरोजगारी आदि से इनका जीवन जितना त्रस्त हुआ है उसका हिसाब वे जरूर ही मांगेगे।

मायावती ने की थी कार्रवाई की मांग की 

बताते चलें कि पूर्व सीएम मायावती ने एक द‍िन पहले ट्वीट कर इस मामले में सख्‍त कार्रवाई की मांग थी। मायावती ने कहा था क‍ि मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी/दलित युवक पर स्थानीय दबंग नेता द्वारा पेशाब किए जाने की घटना अति-शर्मनाक, जिस अमानवीय कृत्य की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम। इसका वीडियो वायरल होने के बाद ही सरकार का जागना इनकी संलिप्तता को साबित करता है, यह भी अति-दुःखद है।

जानें क्‍या है मामला

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक व्यक्ति जमीन पर बैठा है।वहीं उस पर एक व्यक्ति पेशाब कर रहा है। पुलिस ने वीडियो वायरल होने के बाद तेजी से कार्रवाई करे हुए देर रात आरोपी को हिरासत में लेकर एनएसए की कार्रवाई की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button