महाराष्ट्रराजनीति

पिक्चर अभी बाकी है, जल्द बदलेगा सीन… BJP में आएंगे शरद पवार वाले सवाल पर बोले चंद्रशेखर बावनकुले

पिक्चर अभी बाकी है, जल्द बदलेगा सीन… BJP में आएंगे शरद पवार वाले सवाल पर बोले चंद्रशेखर बावनकुले

Maharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि जिस तरह के बयान उद्धव ठाकरे दे रहे हैं। उससे समझ में आता है कि वे अभी भी महाराष्ट्र को नहीं समझते हैं। मोदी जी ने 9 साल में देश के लिए क्या किया। तेरह करोड़ लोगों के विकास के काम के लिए एकनाथ शिंदे, फड़णवीस और अजित पवार एकसाथ आए हैं।

मुंबई: एनसीपी में फूट के बाद अजित पवार के नेतृत्व वाला एनसीपी का एक धड़ा बीजेपी के साथ चला गया है। लेकिन शरद पवार का खेमा अभी भी महाविकास अघाड़ी में है। अजित पवार और उनके गुट ने शरद पवार को दो बार बीजेपी में शामिल होने के लिए मनाया था। लेकिन शरद पवार ने ऐसा करने से मना कर दिया है। इस वजह से एनसीपी में तो बेचैनी है ही बीजेपी में भी बेचैनी का आलम है। अजित पवार के साथ आने से भले ही बीजेपी की ताकत बढ़ गई है। लेकिन शरद पवार कभी भी बीजेपी का खेल बिगाड़ सकते हैं, ये बात बीजेपी भी जानती है। सूत्रों की माने तो इससे बीजेपी की टेंशन बढ़ गई है। इसीलिए बीजेपी नेता शरद पवार के बारे में बात करते समय बड़े ही नपेतुले बयान दे रहे हैं

इसी बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने मीडिया से बातचीत की है। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या शरद पवार बीजेपी के साथ आएंगे? इस पर बावनकुले ने बहुत संतुलित जवाब दिया। उन्होंने कहा कि फ़िलहाल यह कहना सही नहीं होगा कि शरद पवार बीजेपी में शामिल होंगे या नहीं। लेकिन आप कुछ समय इंतजार करिए आपको एक अलग तस्वीर दिखाई देगी। थे

पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर पार्टी को तोड़ने वाली पार्टी होने का आरोप लगाया है। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए बावनकुले ने कहा कि हम कभी किसी की पार्टी नहीं तोड़ते, हम कभी किसी का पक्ष नहीं लेते। लेकिन अगर कोई हमारे पास आएगा तो हम उसे पार्टी में शामिल करने के लिए तैयार हैं। उद्धव ठाकरे ने राज्य में पार्टी तोड़ने का काम शुरू किया है। बावनकुले ने हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी को तोड़ना और पीठ में छुरा घोंपना उद्धव ठाकरे के खून में है।

… तो अच्छे दिन आएंगे
2024 तक उद्धव ठाकरे के पास सिर्फ चार लोग बचेंगे। बाकी सब एकनाथ शिंदे के पास जाएंगे, कुछ लोग बीजेपी में भी आएंगे। साल 2024 तक उद्धव सेना का आंकड़ा शून्य हो जायेगा। उद्धव ठाकरे को हमारी आलोचना करने के बजाय पार्टी को संभालना चाहिए। उन्हें इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि लोगक्यों छोड़ कर जा रहे है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर उद्धव ठाकरे फेसबुक लाइव करने और अपने घर में इंटरव्यू देने के बजाय लोगों के बीच जाएंगे तो उनकी पार्टी के अच्छे दिन आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button