राजस्थान

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पचगांव धौलपुर में मनाया गया सडक सुरक्षा व शनिवारीय नो बैग डे कार्यक्रम

विशाल समाचार नेटवर्क टीम धौलपुर 

राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पचगांव धौलपुर में मनाया गया सडक सुरक्षा व शनिवारीय नो बैग डे कार्यक्रम

धौलपुर: राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पचगांव, धौलपुर में सडक सुरक्षा कार्यक्रम व शनिवारीय नो बैग डे गतिविधि का आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री ओमेंद्रसिंह चौधरी यातायात निरीक्षक धौलपुर उपस्थित रहे ,उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी देश का भविष्य है और उन्हें चुनौतियों का सामना करते हुए कठिन मेहनत के साथ लक्ष्य की ओर आगे बढ़ना चाहिए साथ ही उन्होंने यातायात के नियमों की जानकारी देते हुए कहा कि वाहन चलाते समय हेलमेट व सीटबैल्ट का प्रयोग आवश्यक रूप से करना चाहिए ,उन्होंने इस अवसर पर जीवन की सुरक्षा के लिए यातायात के प्रत्येक नियम को बारीकी से समझाते हुए उनकी पालना करने के लिए प्रेरित किया, उन्होंने कहा कि यातायात पुलिस सरकार के द्वारा जारी यातायात निर्देशों की पालना कराकर आमजन की अनमोल जिंदगी बचाने हेतु हर सम्भव प्रयास करती है।

यहां कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य मदनलाल शर्मा के द्वारा की गई, उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ संस्कारों को भी सीखना चाहिए जिससे उनका सर्वागीण विकास हो सके, उन्होंने कहा कि यहां विद्यालय में शैक्षिक, सहशैक्षणिक, खेलकूद, के साथ साथ चरित्रवान व संस्कारवान बनने की भी शिक्षा दी जाती है, यहां उन्होंने अतिथियों का विद्यालय परिसर में भव्य स्वागत सम्मान किया।
यहां कार्यक्रम में राज्य सरकार की ओर से सड़क सुरक्षा थीम से संबंधित गीत एवं नाटक छात्राओं ने प्रस्तुत किया ,इस मौके पर मतदाता जागरूकता गान “मैं भारत हूं” की प्रस्तुति दी गई तथा मौलिक कर्तव्य एवं संविधान की उद्देशिका का वाचन कराया गया।
इस मौके पर यातायात विभाग की ओर से उमेश कुमार ,कुम्हेर सिंह, रामेश्वर सिंह ने भी यातायात के नियमों के बारे में जानकारी दी ।

 

कार्यक्रम का प्रभावी संचालन अध्यापक गंगाराम गुर्जर के द्वारा किया गया।
इस मौके पर हेमलता सारस्वत, निक्की बाई, हेमंत शर्मा , कमलेश शर्मा, ज्वाला प्रसाद त्यागी , अरुण कुमार छारी, रूपम शर्मा, रमाशंकर गुप्ता ,विजेंद्र कुमार चौधरी, ब्रजलता, रामनिवास आदि शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं कार्मिक मौजूद रहे।
राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया तथा विभिन्न गतिविधियों में विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कार वितरित कर उनका सम्मान किया गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button