लखनऊ

प्रभारी मंत्री श्री ए०के० शर्मा के नेतृत्व में सिद्धार्थनगर के ग्राम मधवापुर में “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम एवं जन चौपाल का आयोजन किया गया

प्रभारी मंत्री श्री ए०के० शर्मा के नेतृत्व में सिद्धार्थनगर के ग्राम मधवापुर में “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम एवं जन चौपाल का आयोजन किया गया

मधवापुर गांव के लोगों के आंगन की मिट्टी एवम् अक्षत चन्दन बनकर दिल्ली में खुशबू फैलायेगी: – श्री ए.के. शर्मा
माननीय प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शी सोच और मार्गदर्शन की बदौलत आज जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे पात्र लाभार्थियो को मिल रहा:- प्रभारी मंत्री श्री ए.के. शर्मा

सरकार की मंशा कोई भी व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे

लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड का वितरण, गर्भवती महिलाओं की गोद भराई, बच्चों को अन्नप्रासन कराया गया

विशाल समाचार नेटवर्क टीम लखनऊ

सिद्धार्थनगर:उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री तथा सिद्धार्थनगर जनपद के प्रभारी मंत्री श्री ए०के० शर्मा के नेतृत्व में जनपद के ग्राम मधवापुर में “मेरी माटी मेरा देश” कार्यक्रम एवं जन चौपाल का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सांसद डुमरियागंज श्री जगदम्बिका पाल, जिला अध्यक्ष भाजपा श्री कन्हैया पासवान, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद सिद्धार्थनगर श्री गोविन्द माधव, राम जियावन मौर्य एवं मुख्य विकास अधिकारी श्री जयेन्द्र कुमार भी उपस्थित रहें।

चौपाल कार्यक्रम जनपद प्रभारी मंत्री श्री ए०के० शर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित विशाल जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप सभी लोग अपने आंगन की मिट्टी व अक्षत दिया है, यह मिट्टी चन्दन बनकर दिल्ली में खुशबू फैलायेगी। माननीय प्रधानमंत्री जी को आपकी छोटी-छोटी चीजों की भी चिन्ता रहती है, जिनके द्वारा गरीबों के लिए प्रधानमंत्री आवास, उज्ज्वला गैस, सौभाग्य योजना के तहत विद्युत कनेक्शन, राशन आदि उपलब्ध कराया गया है। मा0 प्रधानमंत्री जी के दूरदर्शी सोच और मार्गदर्शन का ही परिणाम है कि आज जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे पात्र लाभाथियों को मिल रहा है। अब समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की सोच थी कि समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने से ही समाज और देश का वास्तवित विकास सम्भव है। आज मा० प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में वर्तमान सरकार उसी सोच की अवधारणा पर गरीबों के उत्थान हेतु काम कर रही है, जिसका परिणाम भी देखने को मिल रहा है।
श्री ए.के. शर्मा ने ग्रामवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में भारत सरकार एवं उ०प्र० सरकार द्वारा जनकल्याण के लिए विभिन्न योजनायें संचालित की जा रही है, जिससे पात्र व्यक्ति लाभान्वित होकर अपने जीवन स्तर में निरन्तर सुधार के प्रति अग्रसर है। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाये। कोई भी व्यक्ति सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न रहने पाये।
चौपाल कार्यक्रम के दौरान सांसद डुमरियागंज श्री जगदम्बिका पाल ने कहा कि आप सभी लोग अपने आंगन की मिट्टी व अक्षत दिया है यह मिट्टी देश को मजबूती प्रदान करेंगी। मा० प्रधानमंत्री जी द्वारा कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में भी सभी पात्र लाभार्थियों को निःशुल्क राशन देने का कार्य किया। कल मा० प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन एवं विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत लाभार्थियों को टूल किट का वितरण किया जायेगा। कल आयुष्मान भवः के तहत मेले का आयोजन किया जायेगा जिसमें छूटे हुये लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड बनाया जायेगा। ओडीओपी में चयनित काला नमक चावल की महक विदेशो तक फैल रही है। जनपद में सीएफसी बन गयी है। जनपद सिद्धार्थनगर प्रदेश में सबसे अधिक मछली का उत्पादन कर रहा है।

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एवं सांसद डुमरियागंज श्री जगदम्बिका पाल द्वारा चौपाल कार्यक्रम में पात्र लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया गया तथा गर्भवती महिलाओं की गोद भराई एवं बच्चों को अन्नप्रासन कराया गया।

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए.के. शर्मा एवं सांसद डुमरियागंज श्री जगदम्बिका पाल द्वारा ग्राम पंचायत कटकी विकास खण्ड उसका बाजार में पंचवटी वाटिका में पौधरोपण किया गया साथ ही मंत्री जी द्वारा उपस्थित लोगों को पंच प्रण की शपथ दिलाया गई।

चौपाल कार्यक्रम के अवसर पर पी०डी० नागेन्द्र मोहन राम त्रिपाठी, डी०सी० मनरेगा रविशंकर पाण्डेय, जिला पंचायत राज अधिकारी पवन कुमार, खण्ड विकास अधिकारी उसका बाजार व अन्य नागरिकों की उपस्थिति रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button