सीतामढ़ी

बाजपट्टी प्रखंड के हरपुरवा पंचायत के मध्य विद्यालय भगवानपुर चौबे में जिला प्रशासन के द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन

 

बाजपट्टी प्रखंड के हरपुरवा पंचायत के मध्य विद्यालय भगवानपुर चौबे में जिला प्रशासन के द्वारा जनसंवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन

जनसंवाद कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आम जनों के साथ स्थानीय माननीय जनप्रतिनिधियों ने अपनी सहभागिता सुनिश्चित की

सदस्य बिहार विधान सभा बाजपट्टी श्री मुकेश कुमार यादव ने कार्यक्रम में किया शिरकत,उप विकास आयुक्त के द्वारा स्वयं एवं उपस्थित अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा विभिन्न विभागों
से संबंधित लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों को सुलभ कराई गई, उनकी प्रतिक्रियाएं एवं फीडबैक भी प्राप्त किए गए

स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सुझाव भी प्राप्त किए गए

सरकार के निर्देश के आलोक में लोक- कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी आम जनों को सुलभ कराने, उनकी प्रतिक्रिया प्राप्त करने तथा साथ ही लोक कल्याणकारी योजनाओं को स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप और अधिक विस्तृत करने के संबंध में जनमानस के सुझावों को प्राप्त करने के उद्देश्य से आज बाजपट्टी प्रखंड के हरपुरवा पंचायत में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त सहित अनुमंडल पदाधिकारी,एसडीपीओ,
नोडल पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अविनाश कुमार ,प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। साथ ही जन संवाद कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आम जन सहित स्थानीय माननीय जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी उपस्थिति सुनिश्चित की।

जनसंवाद कार्यक्रम को लेकर उप विकास आयुक्त ने बताया कि *महत्वपूर्ण लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनों को स- समय एवं पारदर्शी तरीके से उपलब्ध कराना साथ ही योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराना तथा उन योजनाओं का जिले में समुचित तरीके से क्रियान्वयन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है*। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न विभागों के अंतर्गत चलाई जा रही महत्वपूर्ण विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं। इसके लिए योजनाओं की जानकारी होना भी अनिवार्य है।

मध्य विद्यालय में हुए इस कार्यक्रम में कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा बनाए गए स्टॉल का निरीक्षण माननीय विधायक एवं उप विकास आयुक्त के द्वारा किया गया।

उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा आम जनों को एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी सरकार के महत्वपूर्ण लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई एवं योजनाओं की क्रियान्वयन संबंधी उनके फीडबैक एवं सुझाव भी प्राप्त किए गए। कई मामलों का ऑन द स्पॉट निपटारा भी किया गया।

जनसंवाद कार्यक्रम में सतत जीविकोपार्जन योजना के लाभार्थियों को 61 लाख 87 हजार 3 सौ रुपये का चेक का वितरण किया गया।

सतत जीविकोपार्जन योजना के लक्षित परिवार को संपत्ति हस्तांतरण किया गया।

स्वयं सहायता समूह को बैंक ऑफ़ बड़ोदा द्वारा मो०14000000 रुपये का चेक का वितरण किया गया।

मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास सहायता योजना अंतर्गत चयनित लाभुक श्री योगी पासवान ,पिता बुधन पासवान को ₹40000 का चेक दिया गया

 

मुख्यमंत्री वास स्थल क्रय सहायता योजना अंतर्गत चयनित लाभुक श्रीमती अदिशा खातून को कार्य पूर्ण करने के उपरांत प्रशस्ति पत्र दिया गया।

जन संवाद कार्यक्रम में स्वच्छता पुरस्कार, जॉब कार्ड ,राशन कार्ड ,मुद्रा स्वास्थ्य कार्ड इत्यादि का वितरण किया गया। आईसीडीएस द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button