लखनऊ

विद्युत् आपूर्ति में सुधार हेतु चलाए गए अनुरक्षण माह के पहले दिन पावर कार्पोरेशन के अध्यक्ष डाक्टर आशीष कुमार गोयल ने विभूति खण्ड सबस्टेशन का निरीक्षण किया

रिपोर्ट धर्मेंद्र कुमार वर्मा लखनऊ

विद्युत् आपूर्ति में सुधार हेतु चलाए गए अनुरक्षण माह के पहले दिन पावर कार्पोरेशन के अध्यक्ष डाक्टर आशीष कुमार गोयल ने विभूति खण्ड सबस्टेशन का निरीक्षण किया

सबस्टेशन की सफाई मे लगे हुए मजदूरों के साथ फावड़ा लेकर साफ सफाई मे हिस्सा लिया

अधिकारियों से अनुरक्षण कार्यो ,विद्युत आपूर्ति एवम राजस्व सन्ग्रह जैसे विषयो पर विस्तृत पूछताछ की

आगामी गर्मियों में प्रदेश के हर क्षेत्र को उच्च गुणवत्ता युक्त निर्बाध विद्युत प्राप्त हो सभी कार्य गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराए

लखनऊ: माननीय प्रधानमन्त्री एवम माननीय मुख्यमंत्री की प्रेरणा एवम माननीय ऊर्जा मंत्री के कुशल नेतृत्व में आज से प्रारम्भ स्वच्छता अभियान के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन में आज से अनुरक्षण माह मनाया जा रहा है । इस अभियान मे रखरखाव के साथ स्वक्छता पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। आज से प्रारम्भ इस अभियान के पहले दिन उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन के अध्यक्ष डाक्टर आशीष कुमार गोयल ने विभूति खण्ड सबस्टेशन का दौरा किया ।
यहा पर उन्होंने सफाई मे लगे हुए मजदूरों के साथ फावड़ा लेकर साफ सफाई मे हिस्सा लिया।यहा पर उन्होंने सबस्टेशन में कराए जाने वाले अनुरक्षण कार्यो की विस्तृत जानकारी भी ली।
उन्होंन सबस्टेशन पर कराये गये कार्यो का निरीक्षण किया,तथा आवश्यक निर्देश दिए।
अधीक्षण अभियन्ता राजेश कुमार, अधिशाषी अभियन्ता सुबोध झा एवम एस डी ओ शैलेश शर्मा से उन्होंने अनुरक्षण कार्यो ,विद्युत आपूर्ति एवम राजस्व सन्ग्रह जैसे विषयो पर भी विस्तृत पूछताछ की।
ग्यातव्य है कि गान्धी जयन्ती एवम आगामी त्योहारो को देखते हुये पावर कार्पोरेशन ने अनुरक्षण कार्यो हेतु एक माह का अभियान चलाने का निर्णय लिया है। यह अभियान आज से 31 अक्तूबर तक प्रदेश के सभी सबस्टेशनो, लाइनो, ट्रान्सफारमरो के रखरखाव हेतु चलाया जायेगा।
अध्यक्ष ने अनुरक्षण कार्यो को गुणवत्तापूर्ण ढन्ग से कराने का निर्देश देते हुए कहा कि इस एक माह मे बेहतरविद्युत आपूर्ति से संबंधित सभी आवश्यक कार्य करा लिए जाएं। इस सब स्टेशन पर लगातार बढ़ रहे लोड को कम करने के लिए एक प्रस्तावित सब स्टेशन के निर्माण में उन्होंने तेजी लाने के लिए भी कहा। अध्यक्ष ने सबस्टेशन के लिए जमीन शीघ्र दिलाने हेतु भी आश्वस्त किया। उन्होने आपूर्ति ट्रिपिंग विहीन करने हेतु सब स्टेशन पर कार्यरत दो सोर्स के अतिरिक्त एक और सोर्स बनाने के निर्देश दिए।

सब स्टेशन के अधिकारियों से उन्होंने कहा कि इस अभियान में लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी ।अध्यक्ष ने अनुरक्षण माह मे सबस्टेशन के सभी उपकरणो का अनुरक्षण, ट्रांसफार्मर की लोडिंग, सबस्टेशन पर 33 केवी बिजली दे रहे फीडरो , तथा 11 केवी के सभी फीडरो मे गर्मियो मे हुई समस्या दूर कराने के निर्देश दिये।

अध्यक्ष ने प्रदेश भर के विद्युत विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आह्वान किया है कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए मेहनत और लगन से कार्य करें। उपभोक्ताओं को बेहतर विद्युत आपूर्ति प्राप्त हो इसके लिए जो भी कार्य आवश्यक लगे वह सब इस एक माह में कर लिए जाए। जहां कहीं भी ट्रांसफार्मर की ओवरलोडिंग हो, तार ढीले हो या कोई अन्य समस्या हो तो उस को हर हालत में ठीक कर लिया जाए । जिससे आगामी गर्मियों में प्रदेश के हर क्षेत्र को उच्च गुणवत्ता युक्त निर्बाध विद्युत प्राप्त हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button