पूणेविजनेस

अमेज़ॅन  ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान खरीदारी करने में महाराष्‍ट्र सबसे आगे चल रहा है   

अमेज़ॅन  ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान खरीदारी करने में महाराष्‍ट्र सबसे आगे चल रहा है   Amazon.in पर होम, किचन और आउटडोर कैटेगरी के लिए, महाराष्ट्र के कस्‍टमर्स ने अमेज़ॅन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 के पहले 48 घंटों में 1.5 गुना YoY खरीदारी की; इस कैटेगरी में पुणे राज्य सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक बनकर सामने आया है।Amazon.in ने भारत भर में स्थित टॉप ब्रांड के साथ मिलकर इंटीरियर और एक्सटीरियर पेंट्स की एक विशाल रेंज लॉन्च की है।

 

पुणे : Amazon.in ने आज इंटीरियर और एक्सटीरियर पेंट्स की एक विशाल रेंज लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसमें घर की सुंदरता को चार चांद लगाने वाले 1,000 से अधिक शेड्स वाले वॉटरप्रूफिंग प्रोडक्‍ट, प्राइमर, एनामेल्स, पेंटिंग टूल्स, मास्किंग टेप और ड्रॉप शीट कवर्स शामिल हैं। पेंट शेड्स को देखने और तुलना करने में कस्‍टमर्स की मदद करने के लिए, अमेज़ॅन ने एक Paint Finder tool और एक कैलकुलेटर भी पेश किया है, जिससे कस्‍टमर्स को पेंट की मात्रा का अनुमान लगाने में मदद मिलेगी और इससे वेस्‍टेज से बचा जा सकेगा।

अमेज़ॅन इंडिया के डायरेक्‍टर, के एन श्रीकांत ने आला दर्जे का कस्‍टमर अनुभव प्रदान करने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा, अमेज़ॅन के लिए महाराष्‍ट्र क्षेत्र काफी अहम है और केवल पुणे में हमने फेस्टिव सीजन के दौरान अपने होम, किचन और आउटडोर की कैटेगरी के लिए ऑर्डर में 70%  YoY वृद्धि देखी है। भारत के सबसे पसंदीदा, भरोसेमंद और लोकप्रिय बाज़ार के रूप में, हम अपने महीने भर चलने वाले अमेज़ॅन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 के पहले कुछ दिनों में अपने ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया से काफी उत्साहित और खुश हैं। अधिकांश भारतीयों ने इस पावन एवं पवित्र फेस्टिव सीजन के दौरान अपने घर को सजाना, अपग्रेड और नया रूप देने को चुना है, पूरे भारत में कस्‍टमर्स को अब उनके दरवाजे पर ही इंटीरियर और एक्सटीरियर पेंट्स के 1,000 कलर शेड्स के वाइड सलेक्‍शन की एक्‍सेस मिलेगा। 

पूरे महाराष्ट्र और पुणे में Amazon.in पर होम, किचन और आउटडोर कैटेगरी में देखे गए कुछ ट्रेंड्स नीचे दिए गए हैं:महाराष्ट्र को Amazon.in पर खरीदारी करना पसंद है: महाराष्ट्र की भूमिका जोरदार है, जो होम, किचन और आउटडोर कैटेगरी के व्यवसाय में दोहरे अंक की हिस्सेदारी रखता है; महाराष्ट्र में अमेज़न के लगभग 50% कस्‍टमर्स टियर-2 और बड़ शहरों/कस्बों से हैं।महाराष्ट्र अमेज़ॅन के होम, किचन और आउटडोर बाजार के लिए सबसे अधिक नए कस्‍टमर्स देता है, पुणे होम, किचन और आउटडोर के लिए सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक है।इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में वृद्धि: इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक महाराष्ट्र में 450 से अधिक पिन कोड को कवर करने वाले 20 से अधिक शहरों के कस्‍टमर्स के लिए उपलब्ध हैं। ईवी दोपहिया वाहनों के लिए पिछले तीन महीनों में दिए गए कुल ऑर्डर्स में से 25% पुणे के कस्‍टमर्स के थे।

A.in पर 8 अक्टूबर को अमेज़ॅन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2023 लाइव हुआ, जिसमें पूरे भारत के कस्‍टमर्स के लिए स्मार्टफोन, फैशन एंड ब्यूटी, बड़े उपकरण और टीवी, कंज्‍यूमर्स इलेक्ट्रॉनिक्स और ग्रोसरी सहित अलगअलग कैटेगरी में 5,000+ नए प्रोडक्‍ट और आकर्षक ऑफर* शामिल है। कस्‍टमर्स को एसबीआई क्रेडिट और डेबिट कार्ड और ईएमआई ट्रांजैक्‍शन पर 10% तक का इंस्‍टेंट डिस्‍काउंट, डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर नो-कॉस्ट ईएमआई, अन्य प्रमुख क्रेडिट/डेबिट कार्ड पर आकर्षक  ऑफर* और भी बहुत कुछ मिलेगा। 

 

भारत में अमेज़न के विकास की गति को तेज करने में महाराष्ट्र एक महत्वपूर्ण बाज़ार है। इस तरक्‍की को सपोर्ट करने के लिए, अमेज़ॅन महाराष्ट्र में व्यवसायों के बीच ई-कॉमर्स द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए काम कर रहा है। अमेज़ॅन राज्य और देश भर में स्थानीय स्टोर और एमएसएमई के साथ काम करना जारी रखेगा और नए उपकरण, तकनीक, नवाचार और पहल लाएगा जो भारतीय व्यवसायों की उद्यमशीलता की भावना को प्रकट करेंगे। अमेज़ॅन इंडिया ने फुलफिलमेंट इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर में निवेश किया है जो कस्‍टमर्स को जल्‍दी और सुरक्षित डिलीवरी प्राप्त करने में मदद करेगा। कस्‍टमर्स को निर्बाध खरीदारी अनुभव के लिए सुविधाजनक एक्‍सचेंज विकल्प उपलब्ध हैं। Amazon.in पर 12 लाख सेलर्स में से लगभग 1.6 लाख सेलर्स महाराष्ट्र से हैं। 

 

अमेज़ॅन के पास महाराष्ट्र में 14 एफसी (फुलफिलमेंट सेंटर) हैं, जिनकी  भंडारण क्षमता 6 मिलियन क्यूबिक फीट से अधिक है, साथ ही 6 एससी (सॉर्टेशन सेंटर) हैं जो 516,000 वर्ग फीट से अधिक प्रोसेसिंग एरिया में फैले हुए हैं। अमेज़ॅन इंडिया ने भारतीय फेस्टिव सीज़न के लिए अपने ऑपरेशन नेटवर्क में 100,000 से अधिक सीजनल जॉब के अवसर भी पैदा किए हैं। इन अवसरों में भारत भर में मुंबई, दिल्ली, पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ और चेन्नई जैसे शहरों में डायरेक्‍ट और इन्‍डायरेकट जॉब्‍स शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button