सीतामढ़ी

25 नवंबर 2023 एवं 26 नवंबर 2023 को विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष अभियान दिवस का आयोजन किया जा रहा

रिपोर्ट विशाल समाचार नेटवर्क न्यूज

25 नवंबर 2023 एवं 26 नवंबर 2023 को विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष अभियान दिवस का आयोजन किया जा रहा

दिनांक 25 नवंबर 2023 एवं 26 नवंबर 2023 को विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष अभियान दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इसे देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी मनेश कुमार मीणा ने निर्देश दिया है कि इस दरमियाँ सभी मतदान केंद्र स्तरीय पदाधिकारी ,सहायक निर्वाचक निबंधन पदधिककरी तथा निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे तथा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप मतदाताओं का पंजीकरण का कार्य करेंगे। उन्होंने जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं डीपीओ आईसीडीएस को निर्देशित किया है कि वे बीएलओ की उपस्थिति को हर-हर में सुनिश्चित कराएंगे। अनुपस्थित बीएलओ पर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी साथ ही उक्त कार्य का सतत अनुश्रवण नहीं करने के स्थिति में जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं डीपीओ आईएसडीपी भी कार्रवाई के जद में आएंगे सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी पूरी गंभीरता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करते सतत भ्रमणशील रहेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा है की 25 एवं 26 नवंबर को जिले के सभी मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप का आयोजन निश्चित है। उक्त अवधि में शत- प्रतिशत योग्य नागरिकों का नाम निर्वाचक सूची में सम्मिलित करने हेतु सभी स्टेक होल्डर पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करते हुए योग्य नागरिकों का नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाना सुनिश्चित करें। विशेष रूप से 18- 19 वर्ष के व्यक्तियों (नए वोटरो) तथा छुटे हुए महिलाओं का नाम अवश्य जोड़ा जाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिले वासियों से अपील की है कि कल 25 एवं 26 नवंबर को विशेष अभियान दिवस के अवसर पर छुटे हुए सभी योग्य मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य दर्ज कराएं।वे संबंधित मतदान केंद्र पर अपने बीएलओ के माध्यम से फार्म जमा कर सकते हैं। उन्होंने जिले के योग्य नागरिकों से अपील किया है कि अपने परिवार के सदस्यों का मतदाता सूची में नाम देख ले यदि नहीं है तो प्रपत्र छः भरकर संबंधित बीएलओ के पास जमा अवश्य करें और पावती लेना न भूले। उन्होंने नए मतदाताओं 18- 19 वर्ष आयु के व्यक्तियों (नए वोटरों)एवं महिला मतदाताओ से विशेष अपील की है कि अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य दर्ज कराएं। उन्होंने जिले के सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि वे अपने बी एल ए के माध्यम से सभी मतदान मतदान केंद्रों पर बीएलओ से समन्वय स्थापित करते हुए अधिक से अधिक मतदाताओं का विशेष कर नए वोटरों एवं महिला मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज करावे ताकि कोई मतदाता छुटे नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button