पूणे

हेरिटेज बिल्डिंग के अनुरूप डेविड और जैकब ससून बिल्डिंग का नवीनीकरण का किया निरीक्षण – उपमुख्यमंत्री अजीत पवार

हेरिटेज बिल्डिंग के अनुरूप डेविड और जैकब ससून बिल्डिंग का नवीनीकरण का किया निरीक्षण – उपमुख्यमंत्री अजीत पवार

रिपोर्ट रवी रंजन कुमार पुणे

पुणे: शहर की हर विरासत इमारत हम सभी के लिए विरासत का खजाना है। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने आज निर्देश दिया कि डेविड सैसून और जैकब सैसून एक ही प्रकार की इमारतें हैं और उनका नवीनीकरण हेरिटेज बिल्डिंग के अनुरूप होना चाहिए।

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार आज डेविड और जैकब ससून अस्पताल हेरिटेज बिल्डिंग और सिविल कोर्ट मेट्रो स्टेशन के नवीनीकरण कार्य का निरीक्षण करते हुए बोल रहे थे। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. राजेश देशमुख, ससून अस्पताल के संस्थापक डाॅ. महामेट्रो के प्रबंध निदेशक डॉ. शेखर प्रधान। ब्रिजेश दीक्षित, महामेट्रो के महाप्रबंधक राजेंद्र पाटिल, लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता अतुल चव्हाण, अधीक्षण अभियंता बप्पा बहिर, ससून सर्वोपचार अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. किरण जाधव, महामेट्रा निदेशक अनिल कोकाटे, राजीव त्यागी आदि उपस्थित थे।

उपमुख्यमंत्री श्री. पवार ने कहा, नवीनीकरण का काम गुणवत्ता के साथ होना चाहिए। नवीनीकरण के लिए अच्छी गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग किया जाना चाहिए, छत साफ-सुथरी होनी चाहिए, रंग आकर्षक होने चाहिए, बिजली के काम, सीढ़ियों के काम गुणवत्तापूर्ण होने चाहिए।

उपमुख्यमंत्री श्री. पवार ने आगे कहा, हेरिटेज इमारतों की सुरक्षा और संरक्षण करना हमारा कर्तव्य है। इसे उसी प्रकार नवीनीकृत करने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि इन विशेष कार्यों सहित विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं होगी।

जिस कमरे में महात्मा गांधी की अपेंडिक्स की सर्जरी हुई थी, उसका श्रीमान ने निरीक्षण किया। पवार ने किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button