पूणे

क्रांति की ज्वाला जो अनंत युगों के नारी जन्म के अंधकार को प्रकाशित करती है’; सवित्रीमाई का लुक रिलीज

क्रांति की ज्वाला जो अनंत युगों के नारी जन्म के अंधकार को प्रकाशित करती है’; सवित्रीमाई का लुक रिलीज

फिल्म ‘सत्यशोधक’ में क्रांतिज्योति सावित्रीबाई फुले का किरदार निभाएंगी राजश्री देशपांडे

अपने पति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली, समाज के गुस्से का सामना करने वाली और केवल महिलाओं के सशक्तिकरण के बारे में सोचने वाली और उसे हकीकत में बदलने वाली सावित्रीबाई फुले की जीवन यात्रा अब बड़े पर्दे पर दिखाई देगी। महात्मा ज्योतिराव फुले के जीवन संघर्ष पर आधारित फिल्म ‘सत्यशोधक’ जल्द ही रिलीज होगी. इसी पृष्ठभूमि में इस फिल्म में सावित्रीमाई के किरदार में राजश्री देशपांडे का पोस्टर यानी फर्स्ट लुक जारी किया गया है. इस पोस्टर का विमोचन खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने किया

अखिल भारतीय महात्मा फुले समता परिषद की ओर से श्री. फुले के स्मृति दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में सावित्रीमाई के इस पोस्टर का अनावरण किया गया. कार्यक्रम का समापन पुणे के फुले वाडा में हुआ. युगों-युगों से नारी जाति के अंधकार को उजागर करने वाली सावित्रीमाई की कथा सुनाने वाली सावित्रीमाई के सामने एक पेंसिल और उस पर लिखे अक्षर हैं। उनके चेहरे पर शांति, प्रेम और समझदारी के भाव बहुत स्पष्ट हैं, मानो महिलाओं के उन्नत, अनुशासित और नए जीवन की दिशा बता रहे हों! अदवम कुंकु सावित्रीमाई की पहचान का प्रतिनिधित्व करता है। राजश्री देशपांडे के इस परफेक्ट लुक के कारण हम अपने सामने सावित्रीमाई का शरीर और आंखें देख सकते हैं। इससे पहले एम. ज्योतिराव फुले का पोस्टर लॉन्च, अभिनेता संदीप कुलकर्णी एम. फुले का किरदार निभा रहे हैं. उनका लुक भी खूब चर्चा में रहा था. तो वहीं एक्ट्रेस राजश्री देशपांडे को इससे पहले उनके बेहतरीन अभिनय के लिए फिल्मफेयर ओटीटी बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल चुका है.
कार्यक्रम में बोलते हुए मंत्री छगन भुजबल ने फिल्म की टीम की तारीफ की. फिल्म के जरिए महात्मा फुले का इतिहास नई पीढ़ी तक पहुंचने वाला है, इसलिए उन्होंने सभी से फिल्म देखने और दूसरों को दिखाने की अपील की और टीम को शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती. रूपालताई चाकणकर, मा. खाओ समीर भुजबल, समता पुरस्कार विजेता माननीय पत्रकार संजय आवटे, पुणे समता परिषद के प्रीतेश गवली, माननीय रवि सोनवणे उपस्थित थे।

 

समता फिल्म्स द्वारा निर्मित, अभिता फिल्म्स प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड। लिमिटेड प्रस्तुत और लिखित-निर्देशित नीलेश जलमकर कॉन्सेप्ट – राहुल तायडे, वैशाख वाहुरवाघ सत्यशोधक का निर्माण प्रवीण तायडे, अप्पा बोराटे, भीमराव पट्टेबहादुर, सुनील शेलके, विशाल वाहुरवाघ द्वारा किया गया है और सह-निर्माता राहुल वानखड़े, बालासाहेब बांगर, हर्षा तायडे, प्रतिका बनसोडे हैं। प्रमोद काले वाले हैं. शिवा बागुल और महेश भारम्बे कार्यकारी निर्माता हैं। निखिल पदघन, देवानंद मोहोड़, मंगला वानखड़े और नीता गवई ने निर्माण में योगदान दिया है। दिलचस्प बात यह है कि यह फिल्म रिलायंस एंटरटेनमेंट के जरिए हर जगह रिलीज की जाएगी। फिल्म सत्यशोधक 5 जनवरी 2024 को रिलीज होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button