उत्तर प्रदेश

पांच मिनट में तोड़ देता था स्कूटी का लॉक…लेकर हो जाता फरार

पांच मिनट में तोड़ देता था स्कूटी का लॉक…लेकर हो जाता फरार

गोरखपुर: पांच मिनट में तोड़ देता था स्कूटी का लॉक…लेकर हो जाता फरार
गोरखपुर ब्यूरो

– दिन में फल की दुकान पर काम करता है और रात में स्मैक के लिए करता था चोरी
अमर उजाला ब्यूरो
गोरखपुर। स्कूटी नई हो या पुरानी महज पांच मिनट में उसका लॉक तोड़कर चोरी करने वाले युवक को कोतवाली पुलिस ने बुधवार की रात गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि वह लॉक को तोड़ देता था और फिर आगे से उसके तार को डायरेक्ट कर चोरी कर लेता था।
बुधवार की रात उसने पांच स्कूटी चोरी की और फिर उसे तरंग क्रॉसिंग के पास अपने आवास में छिपाया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके घर से चोरी की पांच स्कूटी को बरामद कर लिया। आरोपी ने बताया कि स्मैक के लिए उसने चोरी की थी। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर जेल भिजवा दिया।

पकड़े गए आरोपी की पहचान नियामत चक, बबीना रोड निवासी शिवम मौर्य के रूप में हुई है। एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने प्रेस कांफ्रेंस कर पकड़े गए आरोपी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शिवम स्मैक का आदी है। वह नशे के लिए चोरी करता है। बुधवार रात उसने अलीनगर के पास से एक-एक कर पांच स्कूटी चोरी की। एक स्कूटी मालिक को इसकी जानकारी हुई तो उसने पुलिस को घटना की जानकारी दी।
डायल 112 पर सूचना के बाद पुलिस सक्रिय हो गई और तरंग क्रॉसिंग के पास एक स्कूटी से युवक को जाते देखा और पकड़ लिया। संदेह के आधार पर पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने चोरी की बात कबूल की। बताया कि उसने कुल पांच स्कूटी चोरी की है। चोरी करने के बाद पहले थोड़ी दूर पर लाकर लावारिश हाल में खड़ा करता है। फिर मौका देखकर लेकर चला जाता है।
एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी अपने एक रिश्तेदार के फल की दुकान पर दिन में काम करता था। इसके पहले वह लोहा चोरी कर बेचता था। पहली बार पकड़ा गया है। वह स्मैक अमरूद बाग से खरीदता था। कई बार नशे की हालत में चोरी की गाड़ी कही भी छोड़ देता था, जिसे पुलिस लावारिश में बरामद करती थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button