Uncategorized

‘मैं किसान का बेटा हूं, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे…’, CM बनने पर ये क्या बोल गए विष्णु देव साय मुख्यमंत्री बनने पर आश्चर्य जताते हुए विष्णु देव साय ने कहा कि मैं एक किसान का बेटा हूं और मुझे कम उम्र में जिम्मेदारियां मिल गईं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस पद तक पहुंचूंगा

Chhattisgarh: ‘मैं किसान का बेटा हूं, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे…’, CM बनने पर ये क्या बोल गए विष्णु देव साय
मुख्यमंत्री बनने पर आश्चर्य जताते हुए विष्णु देव साय ने कहा कि मैं एक किसान का बेटा हूं और मुझे कम उम्र में जिम्मेदारियां मिल गईं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस पद तक पहुंचूंगा। मैं लगातार दो बार विधायक चुना गया और चार बार सांसद रहा। मैंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छत्रछाया में राज्य मंत्री के रूप में भी काम किया है।
रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एक किसान के बेटे हैं और उन्हें कम उम्र में जिम्मेदारियां मिली हैं। मुख्यमंत्री बनने पर आश्चर्य जताते हुए विष्णु देव साय ने शनिवार को कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें यह पद मिलेगा।
क्या कुछ बोले CM विष्णु देव?
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री साय ने कहा,
मैं एक किसान का बेटा हूं और मुझे कम उम्र में जिम्मेदारियां मिल गईं। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस पद तक पहुंचूंगा। मैं लगातार दो बार विधायक चुना गया और चार बार सांसद रहा। मैंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की छत्रछाया में राज्य मंत्री के रूप में भी काम किया है। मैं पार्टी का आभारी हूं कि मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी गई।
लोकतांत्रिक पार्टी है भाजपा’
मुख्यमंत्री साय ने कहा कि मुझे विश्वास है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में मैं इस पद की जिम्मेदारी निभा सकूंगा। उन्होंने कहा कि पार्टी निश्चित रूप से पूरे समर्पण के साथ काम करने वाले कार्यकर्ताओं और सदस्यों को पुरस्कृत करती है। यह केवल भाजपा में ही संभव है। अन्य दल परिवारवादी राजनीति का पालन करते हैं, लेकिन भाजपा लोकतांत्रिक है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद राज्य पर अपनी पकड़ खो दी थी। सत्ता में इस बदलाव से नक्सलियों में सुरक्षा की भावना पैदा हो गई, जो मानते थे कि अब उनके पास में एक ऐसी सरकार है, जो उनके हितों के प्रति सहानुभूति रखती है। हालांकि, भाजपा की सत्ता में वापसी से नक्सलियों में भय पैदा हो गया है, जो अपने खिलाफ सख्त कार्रवाई की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा,
भाजपा ने हमेशा नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, लेकिन जब राज्य में कांग्रेस आई, तो सब कुछ बदल गया… नक्सलियों ने कहा, अब हमारी सरकार सत्ता में है, लेकिन जैसे ही भाजपा फिर से सत्ता में आई, अब उन्हें डर है कि उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button