इटावा

गलियारों में भरी जमुना… जसवंतनगर में अधिकारी नहीं करना चाहेंगे विकास… जबतक जिला बहार तबादला नहीं होगे .. तबतक विकास की गंगा राम भरोसे..

गलियारों में भरी जमुना,ब्लांक जसवंतनगर में अधिकारी नहीं करना चाहेंगे विकास… जबतक जिला बहार तबादला नहीं होगे .. तबतक विकास की जमुना राम भरोसे..

इटावा यूपी: ब्लाक जसवंतनगर क्षेत्र में अकेला निलोई ही नहीं बहुत पंचायत गांव की मुख्य गलियों व रास्ते पर जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण मुख्य मार्ग पर कीचड़ व जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है।
आलम यह है कि ग्रामीण कीचड़ से ही होकर आवागमन करने को विवश हैं। पिछले दिन हुई बारिश से स्थिति और भी दयनीय हो गई। स्थिति यह है कि निलोई से परसौआ जाने वाला मार्ग पूरी तरह से जलमग्न हो गया है। वहीं मार्ग पर कीचड़ व फिसलन के कारण ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है। घरों का गंदा व बारिश का पानी मार्ग पर एकत्र होने से उठ रही दुर्गंध से ग्रामीणों का जीना दुश्वार हो गया है। ऐसी स्थिति में ग्रामीणों में संक्रामक बीमारियों के फैलने का भय बना है।
स्थानीय ग्रामीणों ने बताया, कि आम रास्ते पर जल निकासी के लिए नाला निर्माण कराए जाने की अत्यंत आवश्यकता है। दैनिक सफाई ने होने के बजह स्व ग्रामीणों ने बताया कि गलियों में कीचड़ व गंदगी जमा होने से मच्छर पैदा हो रहे है। इससे बीमारी फैलने का अंदेशा बना रहता है। ग्रामीणों ने गांव के रास्तों में जलनिकासी दुरुस्त सही कराने व दैनिक सफाई कार्य कराने की मांग की है। इसके अलावा निलोई गांव से परसौआ जाने वाले मुख्य रास्ते पर पानी भरा होने के कारण बड़े-बड़े गड्ढे हो गए व इसी मार्ग पर पानी भरे होने के कारण बाइक चालकों को गड्ढे दिखाई नहीं देते है। इस कारण बाइक सवार अक्सर गिरकर घायल हो रहे हैं। वहीं मार्ग पर कीचड़ और फिसलन के कारण ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है।
वाहन चालकों का कहना है कि आम रास्ते पर इतना पानी भरा है, कि बाइक व ट्रैक्टरों के आधे-आधे पहिया डूब जाते हैं।
जिला इटावा में सभी ब्लांक के कर्मचारियों के तबादले अन्य जिला में नही होंगे तबतक विकास की जमुना राम भरोसे बहेगी..!

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button