पूणे

कोपा पुणे में पेश कर रहा है पहला ‘ग्रेट इंडियन साइंस फेस्टिवल’

कोपा पुणे में पेश कर रहा है पहला ‘ग्रेट इंडियन साइंस फेस्टिवल’

16 फरवरी से 18 फरवरी, 2024 के बीच बच्चों के लिए मनोरंजन, व्यावहारिक अन्वेषण और नई चीज़ें सीखने के अवसरों का एक रोमांचक मिश्रण

पुणे, महाराष्ट्र :पुणे के कोरेगांव पार्क में स्थित अग्रणी लाइफस्टाइल सेंटर, कोपा, 16 फरवरी से 18 फरवरी, 2024 के बीच द ग्रेट इंडियन साइंस फेस्टकी मेबानी कर रहा है। मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली में इसकी अपार सफलता के बाद, पुणे के माता-पिता के पास अब आकर्षक शिक्षण कार्यक्रमों की एक श्रृंखला के ज़रिये अपने बच्चों को विज्ञान तथा नई चीजें

 सीखने की दुनिया से परिचित कराने और व्यावहारिक वैज्ञानिक प्रयोगों में शामिल होने का एक उल्लेखनीय अवसर है। यह एक वॉक-इन कार्यक्रम है, जिसमें सभी निःशुल्क भाग ले सकते हैं।

इस साइंस फेस्ट में पांच विशेष रूप से क्यूरेट किए गए क्षेत्रों में उत्साही शिक्षार्थियों के लिए विशेषज्ञों के नेतृत्व में गहन वर्कशॉप, मजेदार तकनीकी प्रयोग, विज्ञान से जुड़े प्रोजेक्ट, चुनौतीपूर्ण पहेलियां, इंटरैक्टिव चैलेंज, खेल और आकर्षक पुरस्कार शामिल होंगे। इसके अलावा, विभिन्न थीम पर आधारित फोटो बूथ होंगे जो परिवारों को मज़ेदार प्रॉप और पृष्ठभूमि के साथ अपनी खूबसूरत पलों को कैद करने में मदद करेंगे।

इस कार्यक्रम को मज़ेदार बनाने कोपा हैमलीज़ प्ले, स्मार्टस्टर्स, एडिडास किड्स और क्रॉसवर्ड के साथ भी सहयोग कर रहा है और हर भागीदार की अनूठी पेशकशों को शामिल कर रहा है।

पुणे में आयोजित यह पहला ‘ग्रेट इंडियन साइंस फेस्ट’ मौज-मस्ती, नई चीज़ें सीखने और समुदाय निर्माण के प्रति कोपा की प्रतिबद्धता का प्रतीक है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य है, मनोरंजन, प्रयोग और शिक्षण के व्यापक मिश्रण के ज़रिये बच्चों में जिज्ञासा जगाने और विज्ञान और नई चीज़ें सीखने की दुनिया के साथ एक गहरे संबंध को बढ़ावा देना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button