रीवाताजा समाचार

स्वास्थ्य विभाग में 3 हज़ार 323 पदों में होगी नियुक्ति उम्मीदवारों को न हो असुविधा- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

स्वास्थ्य विभाग में 3 हज़ार 323 पदों में होगी नियुक्ति

उम्मीदवारों को न हो असुविधा- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल

मेडिकल और दस्तावेज़ो के परीक्षण के लिए ज़िला चिकित्सालयों में लगेंगे विशेष कैम्प

विशाल समाचार टीम रीवा:  उप मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने निर्देश दिए हैं कि कि स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को दस्तावेजों के परीक्षण एवं मेडिकल जांच में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। सभी संबंधित अधिकारी संवेदनशीलता से कर्तव्यों का निर्वहन करें।

उल्लेखनीय है कि कर्मचारी चयन मंडल द्वारा गत 12 फरवरी को घोषित परिणाम के अनुक्रम में स्वास्थ्य विभाग में 3 हज़ार 323 पदों पर नियुक्ति की जा रही है। इनमें ए.एन.एम. के 2 हज़ार 576, रेडियोग्राफर तृतीय श्रेणी के 104, प्रयोगशाला तकनीशियन के 228, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के 415 पद शामिल हैं। आगामी 29 फरवरी को भोपाल में आयोजित समारोह में पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सिंगल क्लिक के माध्यम से जारी किये जायेंगे। इस हेतु चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का परीक्षण तथा मेडिकल कराया जाना आवश्यक होगा। 

आयुक्त स्वास्थ्य डॉ सुदाम खाड़े ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों के मेडिकल तथा दस्तावेजों का परीक्षण के लिए जिला अस्पतालों में प्रातः 9 से शाम 5 बजे तक विशेष शिविर लगाये जायेंगे। ए.एन.एम. उम्मीदवारों का जिला चिकित्सालयों में 22 से 26 फरवरी, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 का जिला चिकित्सालयों में 23 से 25 फरवरी, रेडियोग्राफर उम्मीदवारों का संभागीय मुख्यालय के जिला चिकित्सालय में 24 फरवरी को और प्रयोगशाला तकनीशियन का संभागीय मुख्यालय के जिला चिकित्सालय में 25 फरवरी को मेडिकल जाँच और दस्तावेजों का परीक्षण किया जाएगा। जिला चिकित्सालयों में मेडिकल जांच की जिम्मेदारी समस्त सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक की होगी। क्षेत्रीय संचालक, स्वास्थ्य तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दस्तावेजों की जांच के लिए समुचित अमले की व्यवस्था करेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button